18 साल से अधिक के लोगों की 100 फीसद वैक्सीनेशन का लक्ष्य

जिले में 18 साल के अधिक के लोगों की कोरोना वैक्सीनेशन के लिए डीसी अरविंद पाल संधू ने मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने समूह विभागों के लिए 100 फीसद वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया और कहा कि सभी विभाग इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जुट जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:28 PM (IST)
18 साल से अधिक के लोगों की 100 फीसद वैक्सीनेशन का लक्ष्य
18 साल से अधिक के लोगों की 100 फीसद वैक्सीनेशन का लक्ष्य

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में 18 साल के अधिक के लोगों की कोरोना वैक्सीनेशन के लिए डीसी अरविंद पाल संधू ने मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने समूह विभागों के लिए 100 फीसद वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया और कहा कि सभी विभाग इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जुट जाएं।

उन्होंने कहा कि शहरों में नगर निगम, नगर कौंसिलों व नगर पंचायतों और गांवों में देहाती विकास विभाग स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करेगा, जबकि उप मंडल मजिस्ट्रेट अपने उपमंडल में इस मुहिम की रोजाना निगरानी करेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इसके लिए बाकायदा कार्यक्रम तैयार करके हुए तुरंत काम शुरू किया जाए। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिक वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है और तीसरी लहर के खतरे से पहले पहले सबको वैक्सीन लगवा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में बहुत नुकसान हुआ है इसलिए सब का फर्ज बनता है कि वह वैक्सीनेशन करवाएं। सिविल सर्जन डा. परमिदर कुमार ने बताया कि दोनों वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैं और लोग बेझिझक वैक्सीन लगवाएं। वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा. चरनजीत सिंह ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन के लिए 38 टीमें काम कर रही हैं। बैठक में एसडीएम केशव गोयल व सूबा सिंह, सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह, सहायक कमिश्नर शिकायतें अमरीक सिंह, जिला विकास व पंचायत अफसर वनीत शर्मा भी उपस्थित थे।

कैटल पौंड का किया निरीक्षण संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने मंगलवार को गांव नवां सलेमशाह में बनी कैटल पौंड का दौरा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि गोशाला में होने वाले कार्यो को जल्द से जल्द मुकम्मल किया जाए।

गोशाला में अधिकारियों के साथ की गई बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 2020 में उनकी तरफ से गोशाला में दौरा कर कई विकास प्रोजेक्टों को पास किया गया था जिनमें गोशाला की चार दीवारी, पीने वाले पानी का नया बोरवैल करवाना, वेस्टेज पानी की निकासी, गोवंश को रखने के लिए शेड, भूसा गडाऊन, बीमार पशुओं के लिए अलग शैड बनाने के काम को जल्द से जल्द मुकम्मल करने के लिए आदेश दिए गए। इस दौरान गर्मी के मौसम को देखते हुए समाजसेवियों द्वारा गऊशाला को 40 पंखे भेंट किए गए। उन्होंने गोशाला केयर टैंकर को ओर समाजसेवियों को केटल पौंड के साथ जोड़ने के लिए कहा। इस मौके पंचायती राज से एसडीओ हरमीत सिंह, केयर टैंकर सोनू कुमार, मोहित कुमार, संदीप सचदेवा एपीओ, संदीप, गांव के सरपंच पूर्ण चंद, सम्राट कंबोज, चंद्र प्रकाश, लेख सिंह, रमन सिंह, सुनील सिंह, मोहन सिंह व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी