अबोहर में 10 प्राइवेट डाक्टरों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, सरकारी डाक्टर नहीं आ रहे आगे

अब तक लोगों को स्वास्थ्य का पाठ पढ़ा रहा स्वास्थ्य विभाग खुद ही पाठ भूल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के खुद के कर्मचारी ही कोरोना वैक्सीन लगवाने को अपने कदम पीछे खीच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:33 PM (IST)
अबोहर में 10 प्राइवेट डाक्टरों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, सरकारी डाक्टर नहीं आ रहे आगे
अबोहर में 10 प्राइवेट डाक्टरों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, सरकारी डाक्टर नहीं आ रहे आगे

संस, अबोहर : अब तक लोगों को स्वास्थ्य का पाठ पढ़ा रहा स्वास्थ्य विभाग खुद ही पाठ भूल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के खुद के कर्मचारी ही कोरोना वैक्सीन लगवाने को अपने कदम पीछे खीच रहे हैं। वीरवार को सरकारी अस्पताल में केवल 10 लोगो को वैक्सीन लगाई गई, जिसमें दो प्राइवेट डाक्टर के अलावा बाकी 8 लोग भी प्राइवेट डाक्टरी स्टाफ था। वीरवार को कोई भी सरकारी स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगवाने को आगे नहीं आया ।

सरकारी अस्पताल में पीपी यूनिट की प्रभारी लक्ष्मी रानी ने बताया कि सरकारी सेहत कर्मियों की ओर से वैक्सीन न लगाने पर विभाग को ही फैसला लेना होगा ताकि सभी सरकारी व प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का रखा लक्ष्य हासिल किया जा सके। गौरतलब है कि वैक्सीन के पहले दिन सरकारी डाक्टरों व 18 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई थी, जबकि उसके बाद रविवार को छुट्टी आ जाने के बाद सोमवार को केवल आठ सरकारी कर्मियों ने ही वैकसीन लगवाई। इसके बाद मंगलवार को प्राइवेट डाक्टर आगे आए व 42 प्राइवेट डाक्टरों ने वैक्सीन लगवाई। अब तक केवल सरकारी डाकटरो समेत 51 ने ही वैक्सीन लगवाई है जबकि 52 प्राइवेट डाक्टरों व उनके स्टाफ ने वैक्सीन लगवा ली है। अबोहर में अब तक सात वैक्सीन वेस्ट भी हो चुकी है जिसके बाद अब 10 लोगो के एकत्रित होने पर ही वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया गया है ताकि वैक्सीन वेस्ट न हो। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने कहा कि वह सरकारी अस्पताल के स्टाफ को इस बारे प्रेरित कर रहे हैं व समझा रहे है व इसकी रिपोर्ट सिवल सर्जन को भी भेजी जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी