मोदी कानकास्ट में हुए धमाके में गर्म लावा पड़ने से मजदूर की हुई मौत

अमलोह रोड पर स्थित गांव कुंभ स्थित मोदी कानकास्ट के भट्ठी में 17 अक्टूबर को हुए धमाके के कारण एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो मजदूर घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:45 PM (IST)
मोदी कानकास्ट में हुए धमाके में गर्म  लावा पड़ने से मजदूर की हुई मौत
मोदी कानकास्ट में हुए धमाके में गर्म लावा पड़ने से मजदूर की हुई मौत

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : अमलोह रोड पर स्थित गांव कुंभ स्थित मोदी कानकास्ट के भट्ठी में 17 अक्टूबर को हुए धमाके के कारण एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर घायल हो गए। पुलिस ने फैक्टरी मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दिए ब्यान में मृतक मजदूर अमनजोत (23) के पिता मलकीत सिंह ने बताया कि अमनजोत उक्त फैक्टरी में भट्ठी पर लोहा पिघलाने के लिए हेल्पर के रूप में काम करता था कि दोपहर करीब ढाई बजे जब भट्ठी में लोहा पिघलाया जा रहा था तो उसमें जोरदार धमाका हो गया। जिस कारण अमनजोत व उसके साथ खड़े दो अन्य मजदूर लोहे के गर्म लावे से झुलस गए। घायल अवस्था में जब अमनजोत को सिविल अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया तो वहां डाक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। जबकि बाकी मजदूर उपाचाराधीन हैैं। मृतक अमनजोत के पिता ने फैक्टरी मालिकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अकसर उक्त फैक्टरी में जाता रहता था जहां उसने देखा कि फैक्टरी मालिकों की तरफ से लापरवाही बरती जाती है। किसी भी मजदूर को कोई लाइफ जैकेट, दस्ताने, हंट, बूट, हेल्मेट आदि उपकरण नहीं दिए जाते। इसी कारण उसके बेटे की मौत हुई है। पुलिस ने मृतक के पिता के ब्यान पर कार्रवाई करते हुए फैक्टरी मालिक दीपक मोदी व अनिल मोदी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी