विस कमेटी ने छप्पड़ों के प्रोजेक्टों का लिया जायजा

कृषि और इससे जुड़ी गतिविधियों संबंधी विधानसभा कमेटी ने जिले के तीन गांवों जल्ला बधौछी कलां और नबीपुर में छप्पड़ों के प्रोजेक्टों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:49 PM (IST)
विस कमेटी ने छप्पड़ों के प्रोजेक्टों का लिया जायजा
विस कमेटी ने छप्पड़ों के प्रोजेक्टों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : कृषि और इससे जुड़ी गतिविधियों संबंधी विधानसभा कमेटी ने जिले के तीन गांवों जल्ला, बधौछी कलां और नबीपुर में छप्पड़ों के प्रोजेक्टों का जायजा लिया। कमेटी में विधायक रमनजीत सिंह सिक्की बतौर सभापति, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक कुलजीत सिंह नागरा, विधायक नाजर सिंह मानशाहियां और विधायक कुलजीत सिंह संधवां शामिल थे।

इस मौके पर कमेटी ने इन तीनों गांवों में गंदे पानी को सीचेवाल व थापर माडल आधारित प्रोजेक्टों के जरिए साफ कर छप्पड़ों के पानी का प्रयोग कृषि के लिए किए जाने का जायजा लिया। इस दौरान विधायक नागरा ने बताया कि इन प्रोजेक्टों तहत गांवों का गंदा पानी जोकि छप्पड़ों में पड़ता था, विभिन्न कूओं द्वारा साफ कर छप्पड़ों में डाला जाता है और आगे कृषि के लिए प्रयोग किया जाता है। इन प्रोजेक्टों से जहां पानी की निकासी की समस्या पक्के तौर पर हल हुई है। वहीं, दिन प्रति दिन गिर रहे धरती निचले पानी का स्तर उपर करने में भी मदद मिल रही है। कमेटी ने सभी प्रोजेक्टों के विभिन्न पक्षों की विस्तृत जानकारी ली और प्रोजेक्टों संबंधी संतोष जताया। मौके पर अवसर पर जिला परिषद और ब्लाक समितियों के चेयरमैन, मार्केट कमेटियों के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी