45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीन खत्म

कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण जिले में जोर शोर से शुरू की गई टीकाकरण मुहिम रविवार को बंद हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:24 PM (IST)
45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीन खत्म
45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीन खत्म

संवाद सहयोगी, सरहिद : कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण जिले में जोर शोर से शुरू की गई टीकाकरण मुहिम रविवार को बंद हो गई। वैक्सीन का स्टाक खत्म होने के चलते सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब के टीकाकरण सेंटर के गेट पर पोस्टर लगा दिया गया जिस पर लिखा था कि 16 मई को टीकाकरण नहीं होगा। वैक्सीन के खत्म होने की पुष्टि जिला टीकाकरण अफसर डा. राजेश कुमार ने करते हुए कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीन नहीं है, पर सेहत विभाग के पास पंजाब सरकार की ओर से 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन का कुछ स्टाक जरूर मौजूद है।

गौर हो कि जिले में 15 मई तक सेहत विभाग की ओर से 85 सेंटरों पर टीकाकरण किया जा रहा था। यह सभी सेंटर सरकारी हैं तथा प्राइवेट सेंटर पहले ही बंद हो चुके हैं। जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 55,227 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में कोविड बचाव वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोगों को उस समय निराशा का सामना करना पड़ा जब उन्होंने मुख्य गेट पर रविवार को टीकाकरण न करने का पोस्टर पढ़ा तथा बिना वैक्सीन लगवाए लौटना पड़ा। लोगों का कहना था कि सरकार लोगों को कोविड से बचने के लिए टीकाकरण के लिए लगातार कहती है पर स्टाक में वैक्सीन मौजूद नही है। वैक्सीन न होने की सूचना उच्च अधिकारियों को दी : डा. राजेश

जिला टीकाकरण अफसर डा. राजेश कुमार ने बताया कि सेहत विभाग के पास अब तीन हजार के करीब वैक्सीन पड़ी है। यह वैक्सीन भी 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को लगाई जाएगी, जबकि 45 वर्ष से अधिक लोगों के लिए उनके पास वैक्सीन नहीं है। जिसके लिए उन्होंने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दो दिन पहले ही दे दी थी।

chat bot
आपका साथी