मुलाजिमों की शहादत बाकियों के लिए बनेगी प्रेरणास्त्रोत

पुलिस लाइन महादियां में पुलिस यादगारी दिवस पर जिला पुलिस के ड्यूटी के दौरान शहीद हुए 17 पुलिस जवानों की याद में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:38 PM (IST)
मुलाजिमों की शहादत बाकियों के लिए बनेगी प्रेरणास्त्रोत
मुलाजिमों की शहादत बाकियों के लिए बनेगी प्रेरणास्त्रोत

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : पुलिस लाइन महादियां में पुलिस यादगारी दिवस पर जिला पुलिस के ड्यूटी के दौरान शहीद हुए 17 पुलिस जवानों की याद में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया। समारोह में डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक, जिला व सेशन जज निर्भयो सिंह गिल और एसएसपी संदीप गोयल समेत प्रशासन और पुलिस अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर डीसी ने कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को सीआरपीएफ के जवान चीन द्वारा किए अचानक हमले में शहीद हुए थे, जिनकी याद में हर वर्ष पंजाब पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुलिस यादगारी दिवस मनाया जाता है। उन्होंने शहीदों के परिवारों के साथ बातचीत भी की और उनकी मुश्किलें भी सुनीं।

एसएसपी संदीप गोयल ने कहा कि पंजाब पुलिस के जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए देश की अंदरूनी सुरक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी और यह शहादत अन्य पुलिस मुलाजिमों के लिए भी हमेशा प्रेरणास्त्रोत बनी रहेगी। मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुलिस जवानों द्वारा दो मिनट का मौन भी रखा गया और शहीद हुए पुलिस जवानों के परिवारों का विशेष तौर पर सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर चीफ ज्यूडीशियल महेश ग्रोवर, एसपीडी जगजीत सिंह जल्ला, एसपी नवरीत सिंह विर्क, एसपीएच हरपाल सिंह, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब डा. संजीव कुमार समेत पुलिस अधिकारी और सिविल अधिकारी उपस्थित थे।

इस दौरान शहीद सिपाही अवतार सिंह के पारिवारिक सदस्यों ने शहीद के माता के इलाज संबंधी वित्तीय समस्या एसएसपी संदीप गोयल के ध्यान में लाई और एसएसपी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। परिवार ने बताया कि शहीद की माता के इलाज संबंधी करीब 1.16 लाख रुपये का बिल रीइंमबर्समेंट संबंधी बकाया है। जिस बारे एसएसपी ने कहा कि इस मामले संबंधी 25 हजार रुपये पुलिस वेलफेयर फंड से परिवार को दिए जाएंगे और जरूरी कार्रवाई जल्द मुकम्मल कर परिवार को बाकी राशि भी मुहैया करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी