पेड़ नीचे खड़े लोगों पर गिरी बिजली, एक की मौत और 12 घायल

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : फतेहगढ़ के नजदीकी गांव खानपुर स्थित रेलवे फाटक के नजदीक एक पेड़ के नीचे बरसात से बचने के लिए खड़े लोगों पर धमाके से आसमानी बिजली गिरी जिससे एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जबकि करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में 8-9 साल का एक बच्चा भी शामिल हैं। बच्चे सहित छह घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज जारी है। बाकी के लोग निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। मृतक की पहचान बतौर हरमेश कुमार (65) के तौर पर हुई है। घटना की सूचना मिलने पर एएसपी डॉक्टर रवजोत ग्रेवाल, एसपी रविन्दरपाल ¨सह और थाना सर¨हद के एसएचओ सर्बजीत ¨सह ने घटना स्थल पर जाकर न केवल मौका देखा, बल्कि अस्पताल में आकर घायलों का हालचल जाना ।

अस्पताल में उपचाराधीन घायल रविन्द्र ¨सह, गुरचरन ¨सह और सुखदीप ¨सह ने बताया कि वे बुधवार सुबह जीटी रोड पर गांव खानपुर से फतेहगढ़ साहिब की तरफ जा रहे थे। अचानक हुई तेज बारिश के कारण वे एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। बरसात के कारण वहां पर काफी लोग इकट्ठा हो गए। जब वे वहां पर खड़े थे तो अचानक धमाका हुआ और वहां पर खड़े कई लोग घायल हो गए। राहगीरों ने उनको अस्पताल में पहुंचाया है।

इस संबंध में एसपी रविंदरपाल ¨सह संधू ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे गांव खानपुर के नजदीक एक पेड़ के नीचे खड़े लोगों पर आसमानी बिजली गिरी है जिसके कारण वहां पर धमाका हुआ और एक दर्जन के करीब व्यक्ति जख्मी हो गए । उनमें शामिल बुजुर्ग हरमेश कुमार (65) की मौके पर ही मौत हो गई । उन्होंने बताया कि जख्मियों को सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया है जिसकी हालत खतरे से बाहर है। जख्मियों में रविन्द्र ¨सह वासी खानपुर, दलजीत कौर वासी अमलोह, रघवीर ¨सह वासी अमलोह, छोटा बच्चा हरनूर ¨सह निवासी सिद्धवां माजरी, प्रितपाल ¨सह वासी अजनाली, गुरचरन ¨सह निवासी हरबंसपुर, सुखदीप ¨सह निवासी सिद्धवा का नाम शामिल है, जबकि मृतक हरमेश कुमार 65 का शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है ।

विधायक नागरा ने पूछा घायलों का हालचाल

जख्मियों का हालचाल पूछने के लिए विधायक कुलजीत ¨सह नागरा और उनकी पत्नी मंदीप कौर नागरा अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने कहा कि गांव खानपुर के न•ादीक बिजली गिरने के कारण मौत होने सहित लोगों के घायल होने की घटना पर वे शोक प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि जख्मी लोगों का प्रशासन की तरफ से सिविल अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी उनकी हर संभव मदद करेगी ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.