परिवार बोला- नशे ने ली युवक की जान, पुलिस ने जताई अनभिज्ञता

गांव तरखानमाजरा में संदिग्ध हालत में एक नौजवान की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 10:38 PM (IST)
परिवार बोला- नशे ने ली युवक की जान, पुलिस ने जताई अनभिज्ञता
परिवार बोला- नशे ने ली युवक की जान, पुलिस ने जताई अनभिज्ञता

संवाद सहयोगी, सरहिद : गांव तरखानमाजरा में संदिग्ध हालत में एक नौजवान की मौत हो गई। उसकी पहचान दविदर सिंह (27) के तौर पर हुई। मौत के इस मामले को लेकर परिवार, गांव वासी और पुलिस आमने-सामने आ गए। स्वजनों और गांववासियों का आरोप है कि गांव में नशा बिकता है और इसको लेकर वह कई बार पुलिस को आग्रह कर चुके हैं, लेकिन कोई भी कार्रवाई नशे के सौदागरों पर नहीं हुई।

दविंदर सिंह की मां छिदर कौर ने बताया कि दविदर सिंह शनिवार शाम को घर से चला गया, लेकिन दोबारा वापिस नहीं आया। रविवार को गांव के एक लड़के ने बताया कि दविदर सिंह गांव के ही प्राइमरी स्कूल में गिरा पड़ा है। जब जाकर देखा तो उसके मुंह से झाग निकल रही थी और पास से सीरिज भी मिली। इसकी सूचना गांव के सरपंच को दी। छिदर कौर ने कहा कि उसके बेटे ने कभी नशे का टीका नहीं लगाया, जबकि कभी-कभार शराब पीता था। उसने कथित आरोप लगाया कि गांव के ही एक लड़के ने दविदर को नशे का टीका लगाने के लिए दिया। सरपंच के पति रणजीत सिंह ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि जब वह गांव वासियों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा तो दविंदर के पास सीरिज और अन्य सामान पड़ा था।

शव के पास कुछ नहीं मिला : एएसआइ

थाना सरहिद के एएसआइ जसविदर सिंह ने कहा कि दविंदर के भाई सर्बजीत सिंह ने उन्हें बताया कि दविदर नशे करने का आदी था। लेकिन उन्हें शव के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। जिससे वह यह नहीं कह सकते कि मौत नशे से हुई है। शव को सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

पुलिस की कार्य प्रणाली पर कांग्रेस नेता ने लगाए आरोप

गांव निवासी व कांग्रेस के सीनियर नेता सर्बजीत सिंह मक्खन ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि गांव के लगभग सौ मीटर दूर पुलिस थाना है। वह गांव में नशे बेचने और सेवन करने वालों के बारे में पुलिस को कई बार जानकारी दे चुके हैं, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि दविदर सिंह की मौत भी नशे के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार को नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। अगर ऐसा ही हाल रहा तो न जाने कितने लोग नशे का शिकार हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी