उपमंडल स्तर पर विशेष सुविधा कैंप 28 से

पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित स्कीमों का प्रत्येक योग्य लाभार्थी तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 28 और 29 अक्टूबर को उपमंडल स्तर पर विशेष सुविधा कैंप लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:55 PM (IST)
उपमंडल स्तर पर विशेष सुविधा कैंप 28 से
उपमंडल स्तर पर विशेष सुविधा कैंप 28 से

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित स्कीमों का प्रत्येक योग्य लाभार्थी तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 28 और 29 अक्टूबर को उपमंडल स्तर पर विशेष सुविधा कैंप लगाए जाएंगे। इन कैंपों में लाभार्थियों को सरकार की विभिन्न जनहित स्कीमों का लाभ देने के लिए फार्म भरवाकर स्कीमों का लाभ दिया जाएगा। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने बचत भवन में विशेष सुविधा कैंपों की तैयारियों संबंधी अधिकारियों की बैठक करते हुए दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन प्रत्येक लाभार्थी तक तय समय में स्कीमों का लाभ देने के लिए वचनबद्ध है।

डीसी ने बताया कि इन कैंपों में बुजुर्गों, विधवा, दिव्यांग, आश्रितों को पेंशन स्कीमों का लाभ देने के लिए, कच्चे मकान पक्के करने के लिए वित्तीय सहायता, प्रधानमंत्री आवाज योजना, दो किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन के बकाए माफ करने संबंधी, घरों में शौचालय बनाने के लिए वित्तीय सहायता देने संबंधी, निश्शुल्क घरेलू गैस कनेक्शन देने संबंधी, सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने संबंधी फार्म भरे जाएंगे। डीसी सुरभि मलिक ने समूह एसडीएम्ज को आदेश दिए कि उपमंडल स्तर पर लगाए जाने वाले विशेष सुविधा कैंपों की निगरानी करें। इस अवसर पर एडीसी अनुप्रिता जौहल, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब संजीव कुमार, सहायक कमिश्नर जनरल अशोक कुमार, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. जगदीश सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी