थीम पार्क विवाद : अब एसजीपीसी के निशाने पर पुलिस और जिला प्रशासन

ज्योति स्वरूप चौक के पास पंजाब सरकार की ओर से बनाए जा रहे थीम पार्क विवाद में अब एसजीपीसी के निशाने पर पुलिस और जिला प्रशासन आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:30 PM (IST)
थीम पार्क विवाद : अब एसजीपीसी के निशाने पर पुलिस और जिला प्रशासन
थीम पार्क विवाद : अब एसजीपीसी के निशाने पर पुलिस और जिला प्रशासन

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : ज्योति स्वरूप चौक के पास पंजाब सरकार की ओर से बनाए जा रहे थीम पार्क विवाद में अब एसजीपीसी के निशाने पर पुलिस और जिला प्रशासन आ गया है। गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के मैनेजर कर्म सिंह और चार मुलाजिमों पर दर्ज एफआइआर रद न करने और एसजीपीसी की जगह पर अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग उठाई गई है। यह एफआइआर रद न की गई तो एसजीपीसी ने शहीदी जोड़ मेल के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन का बायकाट करने का एलान किया है।

बुधवार को शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज दीदार सिंह भट्टी की अगुआई में पंजाब सरकार की धक्केशाही के खिलाफ जिला हेड क्वार्टर पर धरना दिया गया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में प्रत्येक वर्ष लगने वाले शहीदी जोड़ मेल दौरान लगने वाली लंगरों की जगहों पर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि जब मौजूदा सरकार द्वारा लंगरों वाली जगहों पर किए जा रहे अवैध निर्माण को रोकने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुलाजिम मौके पर पहुंचे, तो सत्ता का दुरुपयोग करते हुए प्रशासन पर दवाब डालकर मुलाजिमों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया और सड़क पर धरना लगाकर शिरोमणि कमेटी खिलाफ नारेबाजी की, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भट्टी ने कहा कि सिखों की सिरमौर संस्था शिरोमणि कमेटी सिखों द्वारा दी गई अनेकों कुर्बानियों के कारण अस्तित्व में आई है और उसके खिलाफ किसी भी व्यक्ति को गलत बोलने का अधिकार नहीं है। कहा कि कमेटी की मंजूरी के बिना किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार का सिख इतिहास संबंधी निर्माण करने का कोई हक नहीं है। शिरोमणि कमेटी सदस्य जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली ने कहा कि कमेटी के गुरुद्वारा साहिब की जमीनों पर कब्जा करना सिखों के मामलों में पंजाब सरकार द्वारा सीधी दखलअंदाजी है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मांग करते कहा कि कमेटी के मुलाजिमों खिलाफ दर्ज किए अवैध मामले तुरंत रद किए जाए। इस अवसर पर गुरबिदर सिंह भट्टी, स्वर्ण सिंह चनारथल, राजवीर सिंह ग्रेवाल, अजायब सिंह, सर्बजीत सिंह झिजर, शरणजीत सिंह चनारथल, गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना, जश्नदीप सिंह भट्टी, कर्मजीत सिंह, कुलदीप सिंह, नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष शेर सिंह, त्रिलोक सिंह बाजवा, परविदर सिंह देयोल, मैनेजर कर्म सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी