आप नेता को अध्यक्ष बनाने पर बवाल, श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा मामला

स्थानीय गुरुद्वारा सिंह सभा साहिब प्रबंधक कमेटी का अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के नेता को बनाने पर बवाल खड़ा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:59 PM (IST)
आप नेता को अध्यक्ष बनाने पर बवाल,  श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा मामला
आप नेता को अध्यक्ष बनाने पर बवाल, श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा मामला

संवाद सूत्र, अमलोह : स्थानीय गुरुद्वारा सिंह सभा साहिब प्रबंधक कमेटी का अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के नेता को बनाने पर बवाल खड़ा हो गया। यह मामला एसजीपीसी सदस्य भाई रविदर सिंह खालसा ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के ध्यान में लाते हुए यहां कमेटी को भंग करने की मांग की। साथ ही आठ अगस्त को प्रशासन व संगत की हाजिरी में नई कमेटी का गठन करने का एलान भी कर दिया। दूसरी तरफ आप नेता दर्शन सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि एसजीपीसी गुरु घर पर कब्जा करना चाहती है, जो कभी नहीं होने देंगे। फिलहाल मामले में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

एसजीपीसी सदस्य खालसा ने कहा कि कुछ लोगों ने अपनी ही सुपर कमेटी बनाई हुई है जो संगत की सलाह के बगैर ही प्रबंधक कमेटी का चुनाव कर देती है। सात साल से बंद कमरे में फैसले लिए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई के नेता दर्शन सिंह चीमा को यहां अध्यक्ष बनाया हुआ है। गुरु घर में पार्टी की बैठकें की जाती हैं। अब दो सौ के करीब लोगों ने अपना रोष पत्र श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को भेजकर कमेटी को भंग करने की मांग की है। उन्होंने खन्ना रोड पर बनी गुरुद्वारा साहिब की मार्केट में भी अपने चहेतों को किराये पर दुकानें देने और मार्केट निर्माण के समय गड़बड़ी के आरोप लगाए।

लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। सच्चाई यह है कि एसजीपीसी इस गुरुद्वारे पर कब्जा करना चाहती है। इसके पीछे शिरोमणि अकाली दल (बादल) की साजिश है। क्षेत्र की संगत ऐसा कभी नहीं होने देगी।

दर्शन सिंह चीमा, गुरुद्वारा साहिब प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एवं आप नेता

chat bot
आपका साथी