राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने

लोहा नगरी के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश गुप्ता को भारत सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी से नवाजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST)
राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन  आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने
राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : लोहा नगरी के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश गुप्ता को भारत सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी से नवाजा गया है। भारत सरकार में मिनिस्ट्री आफ माइक्रो स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजिस (एमएसएमई) के तहत आते बोर्ड में उन्हें डायरेक्टर की नियुक्ति दी गई है। यह बोर्ड सूक्ष्म लघु और मध्यम इंडस्ट्री के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अहमियत रखता है। इस बोर्ड के अंतर्गत आती सभी कैटेगरी के उद्योगों की सुविधा संभाल के लिए भारत सरकार हमेशा प्रयत्नशील रहती है। इस मौके पर राकेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एमएसएमई के मंत्री नितिन गडकरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा, केंद्रीय महामंत्री तरुण चुघ, पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पंजाब भाजपा के महामंत्री जीवन गुप्ता, सुभाष शर्मा, संगठन महामंत्री दिनेश और जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग का आभार जताता हुए कहा कि भारत सरकार की तरफ से पंजाब से उन्हें एकमात्र डायरेक्टर के रूप में चुना गया है। उसके लिए वह अपने खुद पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह बोर्ड मंत्रालय के अधीन काम करता है और इस बोर्ड में 46 सदस्य हैं, जिनमें 26 आफिशियल सदस्य और 20 नान आफिशियल सदस्य पूरे देश से लिए गए हैं जिनमें एक नाम उनका भी है। इस नियुक्ति पर चंडीगढ़ स्थित भाजपा कार्यालय में पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और महामंत्री जीवन गुप्ता ने राकेश गुप्ता को शुभकामनाएं दी और पंजाब में व्यापार और उद्योग जगत की बेहतरी के लिए काम करने के लिए आशीर्वाद भी दिया। इस अवसर पर जिला महामंत्री रविद्र सिंह पदम, जिला उपाध्यक्ष गगनदीप जैन, मंडल महामंत्री राजन कक्कड़, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुखविदर गोल्डी आदि उपस्थित थे। व्यापार उद्योग जगत की समस्याएं उठाऊंगा

राकेश गुप्ता ने कहा कि वह पंजाब के व्यापार उद्योग जगत की समस्याओं को एमएसएमई के प्लेटफार्म पर पूरी शक्ति से रखेंगे और उद्योग जगत को हर प्रकार से योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए भरसक प्रयास करेंगे और पंजाब के उद्योग व व्यापार जगत के लिए ज्यादा से ज्यादा केंद्रीय मंत्रालय की तरफ से जो भी सुविधाएं होंगी वह पंजाब में लाने का प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी