ज्ञान के समुद्र से मोती लाने वाला ही कामयाब : डॉ. कश्मीर

ज्ञान एक समुद्र है जो भी इसमें से मोती निकालकर बाहर लाएगा वहीं जिंदगी में अपना लक्ष्य हासिल करेगा। यह बात माता गुजरी कॉलेज के डायरेक्टर ¨प्रसिपल डॉ. कश्मीर ¨सह ने वीरवार को कॉलेज के कामर्स विभाग की कामर्स एसोसिएशन की तरफ से कॉलेज में करवाए गए क्विज मुकाबले के दौरान बतौर मुख्य मेहमान शिरकत करते हुए कहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 06:38 PM (IST)
ज्ञान के समुद्र से मोती लाने वाला ही कामयाब : डॉ. कश्मीर
ज्ञान के समुद्र से मोती लाने वाला ही कामयाब : डॉ. कश्मीर

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : ज्ञान एक समुद्र है जो भी इसमें से मोती निकालकर बाहर लाएगा वहीं जिंदगी में अपना लक्ष्य हासिल करेगा। यह बात माता गुजरी कॉलेज के डायरेक्टर ¨प्रसिपल डॉ. कश्मीर ¨सह ने वीरवार को कॉलेज के कामर्स विभाग की कामर्स एसोसिएशन की तरफ से कॉलेज में करवाए गए क्विज मुकाबले के दौरान बतौर मुख्य मेहमान शिरकत करते हुए कहीं। उन्होंने कामर्स विभाग प्रमुख प्रो. बिक्रमजीत ¨सह और उनकी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि कामर्स विभाग कॉलेज के लिए मिसाल रहा है। ऐसे मुकाबलों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को भाग लेना चाहिए क्योंकि ऐसे मुकाबलों के साथ जहां विद्यार्थियों के ज्ञान में विस्तार होता है वहीं भविष्य में और मुकाबलों में भाग लेने का विश्वास भी बढ़ता है।

डॉ. कश्मीर ¨सह ने कहा कि कॉलेज की शिक्षा के बाद कई विद्यार्थी ऊंची शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटियों में जाएंगे और इस तरह के मुकाबलों के साथ विद्यार्थियों के चरित्र में निखार आता है।

130 विद्यार्थियों ने दिया प्रतिभा का परिचय

क्वि•ा मुकाबले में कॉलेज के 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिनमें से पहले 15 स्थान पर आए विद्यार्थियों की 5 टीमें बनाकर अंतिम मुकाबला करवाया गया। करीना बाणों (एमएससी भाग दूसरा), राजनदीप ¨सह (बीकाम -1) और हरसिमरन जीत कौर (बीकाम आनर्स -2) की टीम ने पहला स्थान, चंचल, संदीप कुमार और पूजा ने दूसरा स्थान और अभिषेक, गोविन्द और लवप्रीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

कामर्स विभाग की कारगुजारियों को कराया अवगत

कामर्स विभाग के प्रमुख प्रो. बिक्रमजीत ¨सह संधू ने कामर्स विभाग की कारगुजारियों पर विस्तार में जानकारी साझी की। जशनप्रीत कौर ने क्विज मास्टर की भूमिका बखूबी निभाई। गगनदीप कौर ने जहां मेहमानों का स्वागत किया वहीं विभाग के अध्यापक प्रो. तरनदीप कौर ने धन्यवाद किया। मुकाबले के प्रबंधक की भूमिका प्रो. रनदीप कौर, प्रो. अमनप्रीत कौर ने निभाई। इस मौके प्रो. मोहम्मद अनवर, डॉ. हरजीत कौर, प्रो. रछपालजीत कौर, प्रो. जसप्रीत कौर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी