सरकार बारदाने का इंतजाम करने में नाकाम साबित : गर्ग

पंजाब सरकार गेहूं की खरीद के लिए बारदाने का इंतजाम करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:44 PM (IST)
सरकार बारदाने का इंतजाम करने में नाकाम साबित : गर्ग
सरकार बारदाने का इंतजाम करने में नाकाम साबित : गर्ग

संवाद सहयोगी, सरहिद : पंजाब सरकार गेहूं की खरीद के लिए बारदाने का इंतजाम करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। इसी कारण मंडियों में फसल लेकर पहुंच रहे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रदीप गर्ग ने कही। वह पत्रकारों से बात कर रहे थे।

गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को गेहूं की खरीद को लेकर समय से पहले ही पूरे पैसे जारी कर दिए थे, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से समय रहते बारदाने तक का इंतजाम नहीं किया गया। यही हाल गत वर्ष भी धान की खरीद को लेकर था और उस समय भी बारदाने का समय पर इंतजाम नहीं किया गया था। उन्होंने ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल भी कांग्रेस के नालायकों को छिपाने में लगा है तथा दोनों एक दूसरे के लिए ढाल बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों को ही किसानों की कोई चिता नहीं है जबकि देश के प्रधानमंत्री को किसानों की इतनी चिता है कि वह तो किसानों की आय को दोगुना करने में लगे है। लेकिन आज कांग्रेस उनकी किसान हित नीतियों का विरोध कर रही है तथा किसानों को उकसा रही है। उन्होंने कहा कि अगर देश का किसान इसी तरह से परेशान होगा तो भाजपा पंजाब सरकार का विरोध करेगी। इस अवसर पर सरहिद मंडल अध्यक्ष अंकुर शर्मा, एडवोकेट नरेंद्र शर्मा, एडवोकेट सुमित गुप्ता, योगेश कुमार आदि उपस्थित थे। मंडियों में पहुंचा 143017 मीट्रिक टन गेहूं

जिले की मंडियों में अब तक एक लाख 43 हजार 17 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है। जिसमें से एक लाख 42 हजार 494 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। जिसमें पनग्रेन ने 36898, मार्कफेड ने 33533, पनसप ने 34237, एफसीआई ने 13225 और व्यापारियों ने 25 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। डिप्टी कमिश्नर अमृत कौर गिल ने बताया कि किसानों को आनलाइन अदायगी शुरु कर दी गई है और अब तक सात करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा करवाई जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी