मांगों को लेकर मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

मांगों को लेकर पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर सांझा मंच के प्रोग्राम तहत जिला हेड क्वार्टर फतेहगढ़ साहिब में मुलाजिम और पेंशनरों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:07 PM (IST)
मांगों को लेकर मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन
मांगों को लेकर मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सरहिद

मांगों को लेकर पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर सांझा मंच के प्रोग्राम तहत जिला हेड क्वार्टर फतेहगढ़ साहिब में मुलाजिम और पेंशनरों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। इसके बाद हलका फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा की पत्नी मनदीप कौर नागरा को एक मांग पत्र भी दिया गया।

धरने को संबोधित करते हुए जिला कनवीनर अवतार सिंह चीमा, सुखविदर सिंह चाहल और रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार को बने हुए चार साल का समय होने वाला है, लेकिन मुलाजिमों की मांगें जैसे कि छठे पे कमिशन की रिपोर्ट, डीए की किश्तें, डीए का बकाया, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना, कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, पेंशनरों को 25 साल की सेवा का पूरा लाभ देना, मुलाजिम वेल्फेयर एक्ट 2016 लागू करना, जांच काल तीन वर्ष से कम कर एक साल करना और जांच काल दौरान सभी भत्ते और पूरी तनख्वाह देना सुप्रीम कोर्ट के फैसले अनुसार बराबर काम बराबर तनख्वाह देना आदि सभी मांगों को मान कर लागू करने से पीछे हट रही है। जिस कारण मुलाजिमों और पेंशनरों को आर्थिक गुलामी की ओर धकेला जा रहा है। इन बातों को लेकर मुलाजिमों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि यूनियन के सदस्यों के साथ बैठक दौरान मानी मांगों को मान कर लागू न किया गया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। यह भी कहा कि 12 फरवरी को सांझा मंच द्वारा मोहाली में प्रदेश स्तरीय रैली कर विधानसभा की तरफ रोष मार्च किया जाएगा। इस अवसर पर गुरदर्शन सिंह, जसपाल सिंह, चंद सिंह, धर्मपाल आजाद, जगतार सिंह, राजिदरपाल सिंह, राजेश कुमार, मंगत राम, बबली, गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी