अकाली दल दो को करेगा मंत्री धर्मसोत के निवास का घेराव : प्रो. चंदूमाजरा

शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा रविवार को गुरुद्वारा श्री ज्योति स्वरूप साहिब में परिवार समेत नतमस्तक होने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:52 PM (IST)
अकाली दल दो को करेगा मंत्री धर्मसोत के निवास का घेराव : प्रो. चंदूमाजरा
अकाली दल दो को करेगा मंत्री धर्मसोत के निवास का घेराव : प्रो. चंदूमाजरा

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा रविवार को गुरुद्वारा श्री ज्योति स्वरूप साहिब में परिवार समेत नतमस्तक होने पहुंचे।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में जब एक दलित लड़की के साथ कथित दुष्कर्म की घटना होती है तो कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता वहां पहुंच जाते हैं, लेकिन टांडा में छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसे जिदा जलाने की घटना पर कोई भी शोक व्यक्त करने नहीं पहुंचता। उन्होंने कहा कि पंजाब में अमन कानून की स्थिति बहुत खराब है। इसके लिए वह दो नवंबर को दुष्कर्म, दलितों की आवाज को बुलंद करने और पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप में हुई गड़बड़ी को लेकर कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत के निवास का घेराव करेंगे। इस मामले की जांच सीबीआइ से करवाने की मांग करेंगे।

प्रो. चंदूमाजरा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा धरने पर बैठे किसानों को विचौलिए कहने के मामले में कहा कि उन्होंने किसानों का अपमान किया है। ऐसे बयान देकर जलती पर तेल डालने का काम किया जा रहा है। कृषि कानून पंजाब को आर्थिक तबाही में धकेल देंगे। इससे किसान तो डूबेंगे ही, साथ में ट्रांसपोर्ट, आढ़ती भी खत्म हो जाएंगे। पंजाब सरकार पर निशाना साधते कहा कि विधानसभा में पास किए कानून भी पंजाब का भला नहीं कर सकते। केवल दो फसलों पर एमएसपी की बात नहीं करनी चाहिए, बाकी फसलों की ओर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने गत दिन अमृतसर में एसजीपीसी और सिख जत्थेबंदियों में हुए टकराव को लेकर भी चिता जाहिर की। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों को बैठकर कर सुलझाना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व कौंसिल प्रधान शेर सिंह, मक्खन सिंह लालका व आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी