बच्चों को आनलाइन पढ़ाई में आ रही दिक्कतें दूर करें

सांसद डा. अमर सिंह ने मंगलवार को जिला शिक्षा विकास कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:08 PM (IST)
बच्चों को आनलाइन पढ़ाई में आ रही दिक्कतें दूर करें
बच्चों को आनलाइन पढ़ाई में आ रही दिक्कतें दूर करें

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सांसद डा. अमर सिंह ने मंगलवार को जिला शिक्षा विकास कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने बच्चों की आनलाइन कक्षाओं के माध्यम से करवाई जा रही पढ़ाई संबंधी शिक्षा विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। साथ ही आनलाइन पढ़ाई में आ रही दिक्कतों के बारे में विचार विमर्श किया। उन्होंने जिला शिक्षा अफसर को हिदायत देते हुए कहा कि वह गरीब बस्तियों और स्लम एरिया में जाकर बच्चों को दाखिले के लिए प्रेरित करें। कहा कि जिला शिक्षा अफसर निजी तौर पर फील्ड में जाकर गरीब बच्चों तक आनलाइन शिक्षा संबंधी आ रही समस्याओं के बारे में पता करें और निजी तौर पर क्वालिटी एजुकेशन चेक करें ताकि पढ़ाई में हुए नुकसान को पूरा किया जा सके।

डा. अमर सिंह ने कहा कि जो स्कूल स्मार्ट स्कूल बनने से रह गए हैं उन्हें जल्द स्मार्ट स्कूल बनाया जाए। उन्होंने जिला शिक्षा अफसर को कहा कि इस संबंधी जो भी ग्रांट की जरूरत है वह एमपी लैड फंड से ले सकते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई प्रिसिपल या अधिकारी शिक्षा के स्तर को लेकर लापरवाही बरतता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। हलका विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि बच्चों को खेलों की तरफ प्रेरित करने के लिए खेलों के लेक्चर लगाए जाएं और बच्चों को अधिक से अधिक स्टेडियम में आने के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्होंने जिला शिक्षा अफसर को कहा कि जिले के गांवों में स्कूलों के साथ-साथ खेल स्टेडियम भी बनाए गए हैं, वह अपने स्कूलों के डीपी अध्यापकों की ड्यूटी लगाएं कि वह बच्चों को अधिक से अधिक ग्राउंड में आने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान डीसी सुरभि मलिक द्वारा समग्र शिक्षा अभियान स्कीम तहत प्राप्त होने वाले ग्रांटों के बारे में जानकारी दी गई। मौके पर विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी, एडीसी अनुप्रिता जौहल, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब डा. संजीव कुमार, एसडीएम बस्सी पठाना जसप्रीत सिंह, अमलोह आनंद सागर शर्मा, जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी प्रभसिमरन कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी