स्ट्रेचर पर डालते ही डाक्टर बोला- मरीज को पटियाला ले जाओ

सिविल अस्पताल की खस्ता हालत व मरीजों को इलाज के दर-दर भटकाने व रेफर करने की खबरें अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:59 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:59 PM (IST)
स्ट्रेचर पर डालते ही डाक्टर बोला- मरीज को पटियाला ले जाओ
स्ट्रेचर पर डालते ही डाक्टर बोला- मरीज को पटियाला ले जाओ

इकबालदीप संधू, मंडी गोबिदगढ़

सिविल अस्पताल की खस्ता हालत व मरीजों को इलाज के दर-दर भटकाने व रेफर करने की खबरें अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। ताजा मामला शनिवार साढ़े दस बजे देखने को मिला। हुआ यूं कि जीटी रोड पर घायल हुए मालेरकोटला निवासी सिकंदर सिंह को पार्षद पुनीत गोयल, सुमित गोयल, मोहित कौशल, बलविदर सेखों, गुलबार सिंह रंधावा इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाए। मरीज को स्ट्रेचर पर डालते ही डयूटी पर मौजूद डाक्टर वली मोहम्मद बोले-क्या ये आपका रिश्तेदार है? अगर नहीं है तो मरीज को पटियाला ले जाओ हम रेफर कर देते हैं। पार्षद पुनीत गोयल ने जब इन्कार किया तो डाक्टर बोले कि टांके लगाने के लिए धागा नहीं है वे ले आओ। जिसके बाद दो सौ रुपये खर्च करके जब धागा लाए तो मरीज को टांके लगाने के बाद डाक्टर वली मरीज का इलाज बीच में ही छोड़कर अंदर चले गए। बाकी का इलाज वहां मौजूद कंपाउंडर ने किया। पार्षद के साथ मौजूद मोहित कौशल ने आडियो क्लिप बना ली और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। उधर, जब डाक्टर वली मोहम्मद का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। उधर, मरीज को भी प्राथमिक उपचार के बाद दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया था। मरीज की जान बचाने को सिविल अस्पताल लेकर गए थे। उसकी हालत काफी गंभीर थी। ऐसे वक्त में ड्यूटी पर तैनात डाक्टर वली मोहम्मद ने जो दु‌र्व्यवहार किया वे शब्दों में ब्यां करना मुश्किल है।

पुनीत गोयल, पार्षद मरीजों से ऐसा व्यवहार गलत है। इसकी जांच की जाएगी और वली मोहम्मद को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। जिसके बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

डा. भूपिंदर सिंह, एसएमओ इस मामले की जांच करवा दी गई है। सरकारी अस्पताल में काम में कोताही नहीं बरतने दी जाएगी। रिपोर्ट आते ही आरोपित डाक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

काका रणदीप सिंह, विधायक

chat bot
आपका साथी