भारतीय वातावरण में स्थिर स्टार्टअप और स्टार्टअप अवसर पर पैनल चर्चा

देश भगत विश्वविद्यालय आईईडीसी ने भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के सहयोग से भारतीय परिवेश में स्थिर स्टार्टअप और स्टार्टअप अवसर पर एक आनलाइन पैनल चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:33 PM (IST)
भारतीय वातावरण में स्थिर स्टार्टअप  और स्टार्टअप अवसर पर पैनल चर्चा
भारतीय वातावरण में स्थिर स्टार्टअप और स्टार्टअप अवसर पर पैनल चर्चा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : देश भगत विश्वविद्यालय आईईडीसी ने भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के सहयोग से भारतीय परिवेश में स्थिर स्टार्टअप और स्टार्टअप अवसर पर एक आनलाइन पैनल चर्चा की गई। चर्चा का उद्देश्य व्यावसायिकता को करियर के अवसर के रूप में अपनाने के प्रति युवाओं के बीच परिप्रेक्ष्य लाना है। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चांसलर डा. जोरा सिंह ने कहा कि इस तरह का सहयोग छात्रों के लिए फायदेमंद होगा और एक उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने में मदद करेगा।

आनलाइन सत्र के बारे में बताते हुए यूनिवर्सिटी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ईडीआईआइ के विशेषज्ञ, एसोसिएट प्रोफेसर और निदेशक डा. सत्य रंजन आचार्य, ईडीआईआइ में निदेशक डा. ललित शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर डा. अमित कुमार द्विवेदी, एसोसिएट प्रोफेसर, ज्ञान और अनुसंधान ईडीआइ विभाग के प्रभारी और ईडीआईआइ एसोसिएट प्रोफेसर डा. दिनेश जैन ने उद्यम पारिस्थितिकी तंत्र से इसकी स्थिरता और उद्यमशीलता के उभरते क्षेत्रों के विकास के बारे में बात की। चांसलर डा. जोरा सिंह और प्रो-चांसलर डा. तजिदर कौर ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए टीम को बधाई दी। वाइस चांसलर डा. शालिनी गुप्ता ने कहा कि हमें आम आदमी के व्यापक मुद्दे को संबोधित करके, ग्राहक, संसाधन संगठन और प्रौद्योगिकी विकास को वास्तविक मूल्य प्रदान करके एक उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र की उम्मीद करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी