कोरोना से एक की मौत, दो नए केस

जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक महिला की मौत हो गई जबकि दो नए मामले रिपोर्ट किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:07 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:07 AM (IST)
कोरोना से एक की मौत, दो नए केस
कोरोना से एक की मौत, दो नए केस

संस, फतेहगढ़ साहिब

जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो नए मामले रिपोर्ट किए गए। सिविल सर्जन डा. महिदर सिंह ने बताया कि मृतका 50 वर्षीय महिला जिला फतेहगढ़ साहिब के एक गांव की रहने वाली थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 289 तक पहुंच गई है। अब तक जिले में 8,787 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। इनमें से 8,489 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या नौ रह गई है। कोविड मृतकों के आश्रितों को लाभ देने के निर्देश

जिला स्तरीय कोविड-19 राहत कमेटी की मीटिग की अगुवाई करते डीसी कुमार अमित ने संबंधित अधिकारियों को पटियाला जिला में कोविड-19 महामारी कारण अपने पारिवारिक मेंबरों को गंवाने वाले लोगों को सरकार की अलग-अलग भलाई स्कीमों का लाभ 10 अगस्त तक पहुंचाने के निर्देश जारी किए। डीसी ने बताया कि जिला में में 109 मामलों की पहचान की गई है। इनमें से 87 व्यक्तियों को जून 2021 महीने की विधवा पेंशन दे दी गई है, जबकि 71 आश्रित बच्चों की पेशन के लिए 44 केस पहचान किए गए है।

डीसी ने बताया कि बच्चों को सरकार द्वारा एजूकेशन तक फ्री शिक्षा दी जाएगी। इनमें से 36 बच्चे निजी स्कूलों में और 16 बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे है। इसके अलावा तीन केस बुढ़ापा पेंशन के सामने आए। डीसी ने लोगों को अपील करते कहा कि कोविड-19 महामारी से जिन परिवारों को कमाने वाला व्यक्ति की मौत हुई है, को स्कीमों का लाभ लेने के लिए नोडल अधिकारियों से संपर्क करें।

उन्होंने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के संबंधी जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर वरिदर सिंह टिवाणा, डीसी दफ्तर ए ब्लाक का कमरा नंबर 101 और 135,12वीं तक फ्री शिक्षा के लिए जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी हरिदर कौर, प्राइमरी शिक्षा के लिए जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री अमरजीत सिंह, स्मार्ट राशन कार्ड के लिए फूड एंड सिविल सप्लाई कंट्रोलर हरशरनजीत सिंह बराड़, सरबत सेहत बीमा योजना के लिए सिविल सर्जन दफ्तर में डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा.सजीला खान, आश्रित जिला बाल सुरक्षा अफसर हरप्रीत कौर व घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन तहत जिला रोजगार अफसर सिपी सिगला से संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी