आप का पूर्व जिलाध्यक्ष ढिल्लों, उसका बेटा और भतीजा गिरफ्तार

विधायक कुलजीत सिंह नागरा के करीबी और नगर कौंसिल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह लाली द्वारा अतिक्रमण की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने के बाद लाली की चेतावनी काम आई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:40 PM (IST)
आप का पूर्व जिलाध्यक्ष ढिल्लों,  उसका बेटा और भतीजा गिरफ्तार
आप का पूर्व जिलाध्यक्ष ढिल्लों, उसका बेटा और भतीजा गिरफ्तार

धरमिदर सिंह, सरहिद (फतेहगढ़ साहिब)

विधायक कुलजीत सिंह नागरा के करीबी और नगर कौंसिल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह लाली द्वारा अतिक्रमण की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने के बाद लाली की चेतावनी काम आई। इस चेतावनी के बाद अफसरशाही हरकत में आई। नगर कौंसिल की जगह पर अतिक्रमण करने और सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में आम आदमी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष गुरविदर सिंह ढिल्लों, उसके बेटे जश्नप्रीत सिंह और भतीजे तरणपाल सिंह तीनों निवासी शेखपुरा मोहल्ला सरहिद के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया।

पुलिस को दी शिकायत में नगर कौंसिल सरहिद के जूनियर इंजीनियर (जेई) राजपिदर सिंह ने कहा कि वार्ड नंबर 12 के पार्षद गुरप्रीत सिंह लाली ने 30 अप्रैल 2021 को एक शिकायत दी थी। जिसमें आरोप था कि पार्षद के घर के पास खाली पड़ी नगर कौंसिल की जगह पर आरोपित अतिक्रमण करते हुए निर्माण कर रहे हैं। इस पर ईओ गुरपाल सिंह और बिल्डिंग शाखा के जेई हरिदर सिंह ने मौका देखकर आरोपितों को निर्माण करने से रोका भी था। लेकिन निर्माण रोका नहीं गया था। सोमवार को जब वे बिल्डिग शाखा के जेई हरिदर सिंह, कौंसिल कर्मी जगतार सिंह व सेवादार चंदन कुमार को साथ लेकर बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे मौके पर गए तो इसी दौरान ईओ भी वहां आ गए। तरणपाल व जश्नप्रीत मकान के निर्माण का काम कर रहे थे। रोकने पर भी वे नहीं रुके। बल्कि तरणपाल व जश्नप्रीत ने उन्हें ड्यूटी करने से रोका। इसी बीच गुरविदर सिंह वहां आ गए। गुरविदर ने भी उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया और ड्यूटी करने से रोका गया। इसी बीच आरोपितों ने पूरे स्टाफ से हाथापाई की और खींचतान करने लगे। स्थिति तनावपूर्ण होती देख वहां एसडीएम डा. संजीव कुमार पहुंचे। उनके आने पर भी काम नहीं रोका गया। उल्टा गुरविदर सिंह ने धमकियां दीं कि वे अपने परिवार समेत तेल छिड़ककर खुदकुशी कर लेगा। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई।

मामले की जांच कर रहे एएसआइ नाजर सिंह ने कहा कि तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों आरोपितों को 18 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश जारी हुए। लेकिन तीनों की कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार है। नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही उन्हें जेल भेजा जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार को नगर कौंसिल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह लाली ने पत्रकार सम्मेलन दौरान अधिकारियों को सबक सिखाने समेत डिसमिस तक कराने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद शिकायत पर कार्रवाई हुई।

chat bot
आपका साथी