-कोरोना से छिपाई मौतों को अब दो महीनों के बाद कागजों में दिखा रहा स्वास्थ्य विभाग, लोगों में फैल रहा डर

कोरोना के कहर के दौरान स्वास्थ्य विभाग की मनमानियों की ज्यादातर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल होती रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:59 PM (IST)
-कोरोना से छिपाई मौतों को अब दो महीनों के बाद कागजों में दिखा रहा स्वास्थ्य विभाग, लोगों में फैल रहा डर
-कोरोना से छिपाई मौतों को अब दो महीनों के बाद कागजों में दिखा रहा स्वास्थ्य विभाग, लोगों में फैल रहा डर

धरमिदर सिंह, फतेहगढ़ साहिब : कोरोना के कहर के दौरान स्वास्थ्य विभाग की मनमानियों की ज्यादातर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल होती रहीं। जिन्हें लेकर यही असमंजस रहता था कि इन वीडियो में कोई सच्चाई नहीं है। लेकिन अब जब महामारी का प्रकोप लगभग खत्म हो चुका है और सब कुछ सामान्य हो रहा है, इस माहौल में स्वास्थ्य विभाग कोरोना से मौतों का आंकड़ा दिखाकर लोगों में डर फैलाने का काम कर रहा है। करीब दो महीने पहले हुई मौतों को अब सार्वजनिक किया जा रहा है। मीडिया में यह रिपोर्ट आने के बाद लोगों में यह दहशत फैल रही है कि कोरोना से अब भी मौतें हो रही हैं। रोजाना ही एक-एक, दो-दो करके मौतों का आंकड़ा सार्वजनिक किया जा रहा है।

गत दो दिनों में फतेहगढ़ साहिब में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जानकारी में तीन मौतों का विवरण दिया गया। इनमें से एक मौत 17 मई 2021 को हुई थी। दूसरी मौत 23 मई 2021 को हुई थी। तीसरी मौत भी पहले की है। इन दिनों में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। लेकिन मौतों का आंकड़ा सार्वजनिक करने से खौफ पैदा हो रहा है। व्यवस्था दुरुस्त करने में नाकाम सरकार

भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार गर्ग ने सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब सरकार कुर्सी की लड़ाई में उलझी हुई है। व्यवस्था को दुरुस्त करने में नाकाम रही है। दो महीनों बाद कोरोना से मौतों को सार्वजनिक करके एक बार फिर लोगों में खौफ पैदा करने की कोशिश कर रही है। सरकार व्यवस्था करने की बजाय आंकड़ों को छिपा रही है। इसकी जांच होनी चाहिए।

----------

सोमवार को कार्यालय में जाकर पता कराएंगे कि आखिर क्यों देरी से मौतों का खुलासा किया जा रहा है।

-डा. महिदर सिह, सिविल सर्जन।

दहशत फैला रहा सेहत विभाग

अमलोह के नाभा रोड पर रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत राजिदरा अस्पताल पटियाला में 17 मई 2021 को हुई थी। कोरोना से मौत कारण उस समय स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में अंतिम संस्कार भी कराया था। हैरानी की बात है कि अब दो महीने से ज्यादा का समय बीत जाने पर कागजों में अब इस मौत को दिखाया जा रहा है। मृतक के बेटे ने भी इस बात की पुष्टि की कि स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही दिन इस मौत को कोरोना की वजह से घोषित किया था। अगर अब सवा दो महीने बाद इसे सार्वजनिक किया जा रहा है तो यह दहशत फैलाने वाला काम है।

फतेहगढ़ साहिब के 44 वर्षीय व्यक्ति की मौत 23 मई को हुई थी। इसे भी पहले ही दिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से घोषित कर दिया गया था। अब दो महीनों बाद फतेहगढ़ साहिब सिविल सर्जन कार्यालय की तरफ से इसे सार्वजनिक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी