सेवा केंद्र में लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं

बस्सी पठाना पंजाब सरकार द्वारा निर्माण कार्य से संबंधित पंजीकृत लेबर कार्डधारक मजदूरों के खातों में 6-6 हजार रुपये भेजे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 04:07 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:33 PM (IST)
सेवा केंद्र में लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं
सेवा केंद्र में लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं

संवाद सूत्र, बस्सी पठाना : पंजाब सरकार द्वारा निर्माण कार्य से संबंधित पंजीकृत लेबर कार्डधारक मजदूरों के खातों में 6-6 हजार रुपये भेजे जा रहे हैं। इसके लिए अब हर आम नागरिक लेबर कार्ड बनाने की होड़ में और सेवा केंद्रों के बाहर भीड़ रोजाना देखने को मिल रही है। इसी तरह ही बस्सी पठाना के सेवा केंद्र में भी बड़ी संख्या में लोग लेबर कार्ड बनवाने के लिए पहुंच रहे हैं। ऑनलाइन लेबर कार्ड के लिए फार्म भरे जाने की तादाद इतनी ज्यादा है कि सर्वर डाउन हो चुका है, जिस कारण लोगों को भीषण गर्मी में जमीन पर बैठ कर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। सेवा केंद्र के प्रबंधकों द्वारा उनके बैठने तथा तेज धूप से बचाने के लिए कोई भी प्रबंध नहीं किया है, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चाहे सरकार ने बैंक खोलने की इजाजत दी थी तो उन्हें लोगों की सुविधा के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल करवाने की हिदायतें की गई थी। जिसके मद्देनजर सरकारी तथा प्राइवेट बैंक प्रबंधकों द्वारा बैंकों के बाहर टेंट तथा लोगों के बैठने का प्रबंध भी किया गया, परंतु सेवा केंद्र में बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोगों को कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है और वह लेबर कार्ड बनवाने के लिए हर तरह की मुश्किल सहन कर रहे हैं।

सर्वर डाउन की वजह से आ रही दिक्कत : रुपिंदर सिंह

सेवा केंद्र के प्रभारी रुपिंदर सिंह ने कहा कि वेबसाइट का सर्वर डाउन होने के कारण लोगों की भीड़ अधिक है। लोगों की सुविधा के लिए प्रबंध न होने के बारे में पूछे जाने पर वह स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

chat bot
आपका साथी