प्रिस आज संभालेंगे नगर कौंसिल का अध्यक्ष पद

लोहा नगरी के वार्ड नंबर चार से बिना मुकाबला विजेता रहे कांग्रेस के हरप्रीत सिंह प्रिस मंगलवार को पंजाब की सबसे अमीर नगर कौंसिल मंडी गोबिदगढ़ के अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:40 AM (IST)
प्रिस आज संभालेंगे नगर कौंसिल का अध्यक्ष पद
प्रिस आज संभालेंगे नगर कौंसिल का अध्यक्ष पद

धरमिदर सिंह, मंडी गोबिदगढ़ (फतेहगढ़ साहिब)

लोहा नगरी के वार्ड नंबर चार से बिना मुकाबला विजेता रहे कांग्रेस के हरप्रीत सिंह प्रिस मंगलवार को पंजाब की सबसे अमीर नगर कौंसिल मंडी गोबिदगढ़ के अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे। प्रिस के ताजपोशी समारोह की तैयारियां लगभग मुकम्मल हो गई हैं। मंगलवार सुबह कौंसिल परिसर में समारोह का आयोजन होगा। जिसमें अमलोह से विधायक काका रणदीप सिंह मुख्य अतिथि रहेंगे। विधायक की हाजिरी में प्रिस अध्यक्ष की कमान संभालेंगे।प्रिस ने कहा कि उनकी प्राथमिकता नगर कौंसिल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना होगी। जिस प्रकार काफी समय से शिकायतों का दौर रहा था और सोशल मीडिया पर भी कौंसिल में भ्रष्टाचार को लेकर घटनाएं सामने आ रही थीं। इन्हें देखते हुए उन्होंने अपना पहला फर्ज कौंसिल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना समझा। कौंसिल के सभी प्रकार के कार्यों में पारदर्शिता लाई जाएगी। किसी को भी कौंसिल में काम कराने के लिए रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी। समय पर सभी के काम होंगे और बिना वजह काम रोकने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही बिना मंजूरी निर्माण करने वालों पर निगरानी रहेगी। क्योंकि, इससे रेवेन्यू को नुकसान होता है। नियमों के अनुसार कौंसिल से मंजूरी लेकर ही निर्माण करना होगा। पत्रकारिता से प्रधान तक का सफर

हरप्रीत सिंह प्रिस पेशे से पत्रकार हैं। वे काफी समय से न्यूज चैनल में काम करते आ रहे हैं। पत्रकारिता के साथ ही वर्ष 2015 में वार्ड के लोगों की मांग पर प्रिस ने आजाद तौर पर नगर कौंसिल चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। पांच वर्षों के दौरान वार्ड में करवाए गए कार्यों को देखते हुए कांग्रेस की तरफ से उन्हें इस बार अपना उम्मीदवार बनाया गया था। प्रिस बिना मुकाबला ही विजेता रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ था और बाद में सर्वसम्मति से प्रिस को अध्यक्ष चुन लिया गया था। प्रिस पंजाब के स्वास्थ्य विभाग मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू के करीबी हैं।

chat bot
आपका साथी