फतेहगढ़ साहिब में 'मेरा वचन सौ फीसद टीकाकरण' अभियान 28 से होगा शुरू

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना से पहले इसे रोकने के लिए फतेहगढ़ साहिब में बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:34 PM (IST)
फतेहगढ़ साहिब में 'मेरा वचन सौ फीसद 
टीकाकरण' अभियान 28 से होगा शुरू
फतेहगढ़ साहिब में 'मेरा वचन सौ फीसद टीकाकरण' अभियान 28 से होगा शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : कोरोना की तीसरी लहर की संभावना से पहले इसे रोकने के लिए फतेहगढ़ साहिब में बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी गई है। जिले में 'मेरा वचन सौ फीसद टीकाकरण' अभियान 28 जून से शुरू किया जा रहा है। जिसे सफल बनाने के लिए डीसी सुरभि मलिक ने बुधवार को बचत भवन में सभी विभागों के अधिकारियों से बैठक करके उन्हें प्रण दिलाया।

डीसी ने बताया कि इस अभियान के तहत 28 जून से रोजाना 25 गांवों में शिविर लगेंगे। सुबह 8 से दोपहर दो बजे तक शिविर में वैक्सीनेशन होगी। 5 शहरों को भी कवर किया जाएगा। जिले के 450 गांवों, 5 शहरों में 45 वर्ष से अधिक लोगों का सौ फीसद टीकाकरण होगा। इसे लेकर ग्रामीण लोगों में फैली अफवाहों को दूर करने के लिए जागरूकता भी फैलाई जाएगी। हर शिविर में यह प्रयास रहेंगे कि पूरे गांव में सौ फीसद वैक्सीन हो। यदि कोई रह जाएगा तो अगले दिन शिविर लगेगा। इस संबंधी सरपंचों, पंचों, नंबरदारों व चौकीदारों की टीमें बनेंगी। एसएमओ रोजाना लगने वाले शिविरों की देखरेख करेंगे। शहरी क्षेत्र में एडीसी (जनरल) अनुप्रिता जौहल और ग्रामीण क्षेत्र में एडीसी (विकास) हरदयाल सिंह चट्ठा नोडल अधिकारी होंगे।

उन्होंने सभी बीडीपीओज से हिदायत की कि शिविर के लिए पहले से ही धार्मिक या सार्वजनिक स्थानों का चयन कर लिया जाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 'मेरा वचन सौ फीसद टीकाकरण' विषय पर स्कूली बच्चों की ड्राइंग प्रतियोगिताएं कराने को कहा गया। इस संबंधी पोस्टर दस जुलाई तक जिला प्रशासन को भेजे जाएंगे। प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहने वालों बच्चों को जिला प्रशासन सम्मानित करेगा। बैठक में सिविल सर्जन डा. महिदर सिंह, एसडीएम डा. संजीव कुमार, एसडीएम आनंद सागर शर्मा, जसप्रीत सिंह, अरविद गुप्ता भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी