विद्यार्थियों के किए जा रहे खोज कार्यों का मूल्यांकन

संवाद सहयोगी फतेहगढ़ साहिब माता गुजरी कॉलेज में स्टार कॉलेज स्कीम अधीन ऑनलाइन एडवाइज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:40 PM (IST)
विद्यार्थियों के किए जा रहे खोज कार्यों का मूल्यांकन
विद्यार्थियों के किए जा रहे खोज कार्यों का मूल्यांकन

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब

माता गुजरी कॉलेज में स्टार कॉलेज स्कीम अधीन ऑनलाइन एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। कई अहम मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। इस वर्ष संबंधी कई योजनाएं तैयार की गई।

कॉलेज के डायरेक्टर प्रिसिपल डॉ. कश्मीर सिंह ने बताया कि बैठक में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से बायोटेक्नोलॉजी विभाग से डॉ. प्रताप कुमार और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आइआइटी रोपड़ से डॉ. नरिदर सिंह ने भी शिरकत की। स्टार कॉलेज की कोआर्डिनेटर प्रो. प्रदीप कौर ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की और पूरे वर्ष दौरान अब तक की गतिविधियों की जानकारी दी।

गौर हो कि इस स्कीम अधीन प्राप्त हुई ग्रांट को साइंस विभागों की प्रयोगी कार्यशालाओं को और बेहतर बनाने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। कॉलेज के आठ विभागों एग्रीकल्चर, बायोटेक्नोलॉजी, फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बॉटनी, जुआलॉजी, मैथेमेटिक्स और कंप्यूटर साइंस को भारत सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी द्वारा बेहतर कारगुजारी बदौलत स्टार कॉलेज स्कीम अधीन लाया जा चुका है।

डॉ. नरिदर सिंह और डॉ. प्रताप कुमार ने विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे खोज कार्यों का मूल्यांकन किया और बेहतर कारगुजारी के लिए साइंस विभाग के अध्यापकों और विद्यार्थियों की प्रशंसा की। डॉ. कश्मीर सिंह ने कहा कि वह विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। बैठक में डॉ. तेजिदर सिंह, डॉ. कुलदीप कौर, डॉ. दिलीप सिंह, डॉ. नीतू त्रेहन, प्रो. पूनम चावला, प्रो. जोगा सिंह भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी