मार्कफेड का गेट बंद कर आढ़ती व किसानों ने दिया धरना, नारेबाजी

खरीद एजेंसी मार्कफेड द्वारा खमाणों में बारदाना बाहरी मंडियों में भेजने के रोषस्वरूप खमाणों के आढ़तियों और किसानों ने मार्कफेड के गेट को ताला लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:37 PM (IST)
मार्कफेड का गेट बंद कर आढ़ती  व किसानों ने दिया धरना, नारेबाजी
मार्कफेड का गेट बंद कर आढ़ती व किसानों ने दिया धरना, नारेबाजी

संवाद सूत्र, खमाणों : खरीद एजेंसी मार्कफेड द्वारा खमाणों में बारदाना बाहरी मंडियों में भेजने के रोषस्वरूप खमाणों के आढ़तियों और किसानों ने मार्कफेड के गेट को ताला लगा दिया। इस मौके पर आढ़ती राजीव आहुजा, गुरिदर सिंह, प्रदीप सिंह, तेजिदर सिंह, उत्तम सिंह, मोहन सिंह, करनैल सिंह, बहादर सिंह, सर्बजीत सिंह ने कहा कि खमाणों की अनाज मंडी में बारदाने की कमी है, बावजूद इसके मार्कफेड द्वारा बाहरी अनाज मंडियों को बारदाना भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक खमाणों अनाज मंडी में खरीद मुकम्मल नहीं हो जाती तब तक एक भी बोरी बारदाने की बाहर नहीं जाने देंगे। उधर, देर शाम तक कोई भी उच्च अधिकारी धरना दे रहे आढ़तियों और किसानों के पास नहीं पहुंचा। जिस कारण उनमें रोष है। उन्होंने कहा कि मांग पूरी न होने तक धरने पर बैठे रहेंगे। इस अवसर पर जसविदर सिंह, राजविदर सिंह, सुखचरन सिंह, हरजिदर सिंह, नाजर सिंह, अवतार सिंह, गुरजीत सिंह, गुरदीप सिंह, मनजीत सिंह, दलवीर सिंह, सुखविदर सिंह, रविदर सिंह, शेर सिंह आदि उपस्थित थे।

वहीं, मार्कफेड के लोकल मैनेजर मनजीत सिंह ने कहा कि जिला मैनेजर की हिदायतों का पालन करते हुए उन्होंने अनाज मंडी चुन्नी और बडाली आला सिंह के लिए बारदाना भेजा है। इसके अलावा अनाज मडी खमाणों में मार्कफेड की खरीद के लिए 75 फीसद बारदाना मौजूद है और 25 फीसद बारदाने की कमी है।

chat bot
आपका साथी