फतेहगढ़ साहिब में सियासी दल पिछड़े, पहले दिन दो आजाद प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

नगर कौंसिल चुनावों को लेकर विरोधियों के साथ साथ सत्ता पक्ष कांग्रेस भी अभी तक इस दुविधा में फंसी हुई है कि आखिर किस प्रत्याशी को मैदान में उतारें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 11:48 PM (IST)
फतेहगढ़ साहिब में सियासी दल पिछड़े, पहले दिन दो आजाद प्रत्याशियों ने भरे नामांकन
फतेहगढ़ साहिब में सियासी दल पिछड़े, पहले दिन दो आजाद प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

धरमिदर सिंह, फतेहगढ़ साहिब : नगर कौंसिल चुनावों को लेकर विरोधियों के साथ साथ सत्ता पक्ष कांग्रेस भी अभी तक इस दुविधा में फंसी हुई है कि आखिर किस प्रत्याशी को मैदान में उतारें। यही कारण है कि जिले में 14 फरवरी को 81 वार्डों में होने जा रहे मतदान पर सभी सियासी दल अपने प्रत्याशी उतारने में पीछे चल रहे हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने का पहला दिन निकलने के बाद भी सभी वार्डों में प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं हो सके। कहीं किसान आंदोलन की वजह बताई जा रही है तो कहीं दलों में गुटबंदी ने घोषणा रोक रखी है। सोमवार तक सभी दलों की अंतिम सूची जारी होने की उम्मीद है। नामांकन पत्र की बात करें तो शनिवार को पहले दिन जिले में बस्सी पठाना से दो आजाद प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिले में पंजाब की सबसे अमीर नगर कौंसिल मंडी गोबिदगढ़ में 29 वार्डों, सरहिद-फतेहगढ़ साहिब के 23 वार्डों, बस्सी पठाना के 15 वार्डों और नगर पंचायत खमाणों के 13 वार्डों के साथ अमलोह नगर कौंसिल के एक वार्ड में उप चुनाव हो रहे हैं। कुल 81 वार्डों में मतदान होगा। इनमें से सत्ता पक्ष कांग्रेस ने मंडी गोबिदगढ़ में 19, खमाणों में 4, बस्सी पठाना में 12, अमलोह में 1 प्रत्याशी की घोषणा की है। कुल 36 प्रत्याशी तय हो सके हैं। सरहिद में अभी तक एक भी प्रत्याशी का नाम पार्टी स्तर पर घोषित नहीं किया गया। इसके अलावा मंडी गोबिदगढ़ के लिए आम आदमी पार्टी 24, शिरोमणि अकाली दल (ब) 20, भाजपा 15 प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं। सरहिद फतेहगढ़ साहिब नगर कौंसिल के लिए आम आदमी पार्टी ने 19, भाजपा ने 13 प्रत्याशियों की घोषणा की है। कांग्रेस और अकाली दल ने यहां अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं। दोनों एक दूसरे की सूची का इंतजार कर रहे हैं। बस्सी पठाना में कांग्रेस ने 12, आप ने 10, अकाली दल ने 10 प्रत्याशी घोषित किए हैं। भाजपा ने अभी यहां कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है। खमाणों में कांग्रेस ने 4, आप ने 2 प्रत्याशियों की घोषणा की हुई है। अकाली दल ने फिलहाल कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। अश्वनी शर्मा के दौरे बाद भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा

शुक्रवार रात को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के मंडी गोबिदगढ़ दौरे के बाद जिले में पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई। मंडी गोबिदगढ़ के लिए भाजपा ने वार्ड 1 से तनु रहल, 2 से रामचेत, 5 (महिला) से अनुभव कौशल, 6 से बालक पराशर, 8 से धर्मपाल राव, 11 से मोना, 12 से रविदर सिंह पदम, 14 से बालदाऊ पांडे, 16 से पुनीत गोयल, 17 से कुलदीप कौर, 19 से संतोष कुमारी, 22 से कृष्ण भारद्वाज, 23 से हिमानी कौशल, 25 से प्रेम लता कक्कड़, 29 से तेजिदर रहल को मैदान में उतारा है। वहीं सरहिद नगर कौंसिल के लिए वार्ड 1 से कुलवंत कौर, 2 से अमित कुमार, 3 से रोबिनप्रीत कौर, 4 से पवन कपिल, 6 से भगवंत सिंह, 8 से लखविदर सिंह, 9 से मनप्रीत कौर, 10 से रणधीर चंद, 12 से पंकज शर्मा, 14 से हरीश अग्रवाल, 16 से नीरज सूद, 19 से सोमनाथ, 20 से अमरीश कुमार भाजपा प्रत्याशी हैं। अमलोह उप चुनाव के लिए पार्टी ने सुखविदर सिंह सुक्खी को मैदान में उतारा है।

मंडी गोबिदगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची

शनिवार को मंडी गोबिदगढ़ में कांग्रेस ने 19 प्रत्याशियों की सूची जारी की। वार्ड नंबर एक में पूजा रानी, दो में चरणजीत सिंह बाजवा, 4 में हरप्रीत सिंह प्रिस, 10 में हरप्रीत सिंह अजनाली, 12 में अशोक शर्मा, 13 में लिप्सी ठाकुर, 14 में अमित जयचंद, 15 में रश्मि गुप्ता, 16 में सुरेश कुमार सिगला, 17 में हरमीत कौर भांबरी, 18 में रणबीर सिंह हैप्पी, 19 में डा. सत्य रानी, 20 में परमजीत सिंह वालिया, 22 में विनीत कुमार बिट्टू, 23 में नीलम रानी, 24 में राजेंद्र बिट्टू, 26 में बक्शीश सिंह सुक्खी, 27 में दलजीत कौर, 29 में हरजिदर सिंह राजू प्रत्याशी घोषित किया गया।

chat bot
आपका साथी