नहीं आए मंत्री आशु, डीसी ने ऋण पत्र और आफर लेटर बांटे

घर-घर रोजगार मिशन के तहत ज्यादा से ज्यादा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रदेशभर में लगाए गए स्वरोजगार ऋण मेलों संबंधी सोमवार को जिला स्तर पर समापन समारोह हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:58 PM (IST)
नहीं आए मंत्री आशु, डीसी ने ऋण पत्र और आफर लेटर बांटे
नहीं आए मंत्री आशु, डीसी ने ऋण पत्र और आफर लेटर बांटे

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : घर-घर रोजगार मिशन के तहत ज्यादा से ज्यादा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रदेशभर में लगाए गए स्वरोजगार ऋण मेलों संबंधी सोमवार को जिला स्तर पर समापन समारोह हुए। फतेहगढ़ साहिब का समारोह देश भगत यूनिवर्सिटी अमलोह में हुआ। जिसके मुख्यातिथि कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसके चलते डिप्टी कमिश्नर अमृत कौर गिल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। समारोह दौरान स्वरोजगार ऋण मेलों में ऋण प्राप्त गांवों के 35 प्रार्थियों को ऋण सेंक्शन पत्र और रोजगार प्राप्त किए गांवों के 35 प्रार्थियों को आफर लेटर मुख्यातिथि द्वारा बांटे गए। पांच लाभांवितों को राशन डिपुओं के अलाटमेंट पत्र भी जारी किए गए। इसके साथ ही जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की मैगजीन जारी की गई। डीसी गिल ने कहा कि रोजगार संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए पोर्टल पर अपना नाम दर्ज किया जाए और प्रोफाइल अपडेट की जाए। पोर्टल पर दर्ज होने के उपरांत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो फतेहगढ़ साहिब द्वारा दी जाती सुविधाएं जैसे कि करियर काउंसलिग, प्लेसमेंट शिविर व रोजगार मेलों आदि संबंधी जानकारी एसएमएस के माध्यम से प्राप्त हो जाती है। यूनिवर्सिटी के चांसलर डा. जोरा सिंह द्वारा डिप्टी कमिश्नर गिल, एडीसी अनुप्रिता जौहल, एसडीएम आनंद सागर शर्मा का सम्मान भी किया गया।

महिला सशक्तीकरण के लिए समाज का सहयोग सबसे अहम : सीएम

पटियाला : मुख्यमंत्री कै. अमरिदर सिंह ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर महिला सशक्तीकरण के लिए एक बड़ी पहल करते समाज को बच्चियों की आजादी के लिए आगे आने का की अपील की है। उन्होंने पंजाब में जमीनी स्तर तक जागरूकता की बात करते कहा कि साल 2013 -14 में लिग अनुपात 1000 लड़कों के पीछे 890 लड़कियों का था जो साल 2019-20 दौरान एक हजार के पीछे 920 तक पहुंच गया। पंजाब सरकार ने जनवरी को बेटियों की लोहड़ी के लिए समर्पित करके जागरूकता की तरफ कदम बढ़ाए हैं। उन्होंने अमरीका के नव-नियुक्त उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की उदाहरण देते कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे अधिक रही हैं और अब महिलाएं फाइटर जहाज की भी पायलट हैं जो उनकी बढ़ रही शक्ति का प्रतीक है।

chat bot
आपका साथी