गणपति बाप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोषों से गूंजा शहर

शहर में विभिन्न गणेश मंडलों की ओर से 10 सितंबर को स्थापित श्री गणेश जी की मूर्तियों के विसर्जन किए गए। शहर गणपति बाप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोषों से गूंजता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:21 PM (IST)
गणपति बाप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोषों से गूंजा शहर
गणपति बाप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोषों से गूंजा शहर

संवाद सहयोगी, सरहिद : शहर में विभिन्न गणेश मंडलों की ओर से 10 सितंबर को स्थापित श्री गणेश जी की मूर्तियों के विसर्जन किए गए। शहर गणपति बाप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोषों से गूंजता रहा। शहर के सभी गणेश मंडलों की ओर से नहर में मूर्ति विसर्जन करने पहले श्री गणपति जी पूजा की, लड्डुओं का भोग लगाया। रंगों की होली के बाद गणेश जी की मूर्तियों को ले बैंड बाजों के साथ शहरभर में शोभायात्रा निकाली। आचार्य योग राज शास्त्री जी ने कहा कि जो कोई भी श्रद्धा व निष्ठा से श्री गणेश जी की आराधना करता है श्री गणेश जी उनकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी करते हैं। इस मौके जगह जगह लंगर भी लगाए गए थे।

वहीं, महादेव मंदिर ब्राह्मण माजरा सरहिद में 10 सितंबर को भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापित की गई थी। इसके बाद रविवार को बाद दोपहर रीति रिवाजों के अनुसार श्री गणेश जी की मूर्ति को विसर्जित किया गया। इसके पहले शहर में शोभायात्रा निकाली गई। भक्तजनों ने एक दूसरे को गुलाल भी लगाया और बैंड बाजों के साथ नाचते हुए मूर्ति को विसर्जन करने के लिए लेकर गए। इस अवसर पर वनीश कुमार, विनय सूद, पंडित दिनेश शास्त्री, संतोष रानी, वनीश भारद्वाज, गगन बांसल, बबलू राय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी