सेहत विभाग की टीम पहुंची टेस्ट लेने, दुकानदारों ने गिराए शटर

संवाद सूत्र बस्सी पठाना शहर के निमवाला चौक में जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम दुकानदारों के टेस्ट लेने के लिए पहुंची तो दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। दुकानदारों ने डॉक्टरों पर लोगों के साथ दु‌र्व्यवहार के आरोप लगाते हुए टेस्ट करवाने से साफ इंकार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 05:48 PM (IST)
सेहत विभाग की टीम पहुंची टेस्ट लेने, दुकानदारों ने गिराए शटर
सेहत विभाग की टीम पहुंची टेस्ट लेने, दुकानदारों ने गिराए शटर

संवाद सूत्र, बस्सी पठाना

शहर के निमवाला चौक में जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम दुकानदारों के टेस्ट लेने के लिए पहुंची तो दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। दुकानदारों ने डॉक्टरों पर लोगों के साथ दु‌र्व्यवहार के आरोप लगाते हुए टेस्ट करवाने से साफ इंकार कर दिया। एसएमओ डॉ. निर्मल कौर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए दुकानदारों द्वारा उन्हें सहयोग न देने की बात कही।

गौर हो कि पिछले कुछ दिनों से यह देखने में आ रहा है कि बस्सी पठाना सिविल अस्पताल की सेहत विभाग की टीम जब किसी इलाके में टेस्ट करने के लिए जाती है तो वहां के लोग या तो टेस्ट नहीं करवाते या अपने घरों, दुकानों को ताला लगा कर चले जाते हैं। इस बार भी जब यह टीम स्थानीय निम वाला चौंक में दुकानदारों के टेस्ट लेने के लिए पहुंची तो दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर बंद कर लिए और टेस्ट करवाने से इंकार कर दिया। दुकानदारों को इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टेस्ट देने वाले व्यक्तियों के साथ डॉक्टरों का रवैया ठीक नहीं है। यदि टीम ने सैंपल लेने ही थे तो उन्हें एक दिन पहले आकर अवगत करवाना चाहिए था। डॉक्टरों द्वारा मौके पर ही पॉजिटिव नेगेटिव रिपोर्ट बताई जा रही थी, जिस कारण लोगों में डर पैदा हो गया।

-------------------

दुकानदारों के आरोप बेबुनियाद : एसएमओ

उक्त मामले संबंधी बस्सी पठाना की एसएमओ डॉ. निर्मल कौर से बात की गई तो उन्होंने दुकानदारों द्वारा डॉक्टरों पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह खुद मौके पर मौजूद थीं। उन्हें टेस्ट करवाने की अपील भी की लेकिन दुकानदारों द्वारा उन्हें सहयोग नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी