पटवारी ने एनओसी पर किया एतराज

आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला प्रधान लखवीर ¨सह राय ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पंचायती चुनावों को लेकर सत्तारूढ पार्टी के नेताओं पर धक्केशाही व एनओसी न जारी करने के आरोप लगाए हैं। वहीं एक लिखित शिकायत डीसी शिव दुलार ¨सह ढिल्लों को भी सौंपी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 12:10 AM (IST)
पटवारी ने एनओसी पर किया एतराज
पटवारी ने एनओसी पर किया एतराज

पंचायती चुनाव-2018

-नेता लखवीर ¨सह राय ने डीसी को सौंपी शिकायत संवाद सहयोगी, सर¨हद : आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला प्रधान लखवीर ¨सह राय ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पंचायती चुनावों को लेकर सत्तारूढ पार्टी के नेताओं पर धक्केशाही व एनओसी न जारी करने के आरोप लगाए हैं। वहीं एक लिखित शिकायत डीसी शिव दुलार ¨सह ढिल्लों को भी सौंपी है। राय ने बताया कि कथित तौर पर पटवारी रघवीर ¨सह को समिति पटवारी सर¨हद लगाया गया है जोकि गैरकानूनी है। सत्ताधारी पार्टी को लाभ देने के लिए पटवारी अपनी मनमानी कर रहा है। रघवीर ¨सह की तरफ से मूलेपुर के उम्मीदवारों की अवैध कब्जे की रिपोर्ट गैरकानूनी तौर पर की जा रही हैं, जबकि रघवीर ¨सह के पास कोई सबूत भी नहीं है। उन्होंने बताया कि पंचायती चुनाव संबंधी जब गांव मूलेपुर के पंच/सरपंच के दावेदार एनओसी लेने गए तो रघवीर ¨सह ने उनकी रिपोर्ट पर अवैध तौर पर ही कब्जाधारक लिख दिया जबकि उक्त उम्मीदवारों के पास किसी तरह का कोई कब्जा नहीं है।

राय ने यह भी कहा कि सरकारी सरपरस्ती में कानून का उल्लंघन करके रघवीर ¨सह को समिति पटवारी डीसी रेट पर रखा गया है जो सरकारी मुलाजिम ही नहीं है और न ही पंचायत समिति सर¨हद की तरफ से रघवीर ¨सह को रखने का कोई प्रस्ताव डाला गया है। उन्होंने डीसी को समिति पटवारी रघवीर ¨सह सर¨हद से हटाने की भी मांग की ताकि ब्लॉक सर¨हद में बिना पक्षपात से मतदान हो सकें। एक पत्र चुनान कमिशनर पंजाब और जस्टिस पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को भी भेजा गया है।

क्या कहते हैं बीडीपीओ सर¨हद

सर¨हद के ब्लाक ग्रामीण विकास और पंचायत अफसर म¨हदरजीत ¨सह ने कहा कि रघवीर ¨सह नियुक्ति उनके आने से पहले हुई है। मुलाजिम की तनख्वाह तभी पड़ती है जब वह कानूनी तौर पर सही होता है। यदि रघवीर ¨सह की तरफ से कोई रिपोर्ट की गई है तो मौका देखकर ही की होगी। जिसके लिए वो ही जिम्मेदार हैं। फिर भी वह मामले को गंभीरता के साथ देखेंगे। -जांच के लिए संबंधित विभाग को भेजी शिकायत : ढिल्लों

जब इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर से बात की गई तो शिवदुलार ¨सह ढिल्लों ने कहा कि उनके पास शिकायत आई थी जिसकी जांच के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया है। जो भी उचित होगा कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी