बारदाने की कमी, सरहिद-पटियाला मुख्य मार्ग पर किसानों ने दिया धरना

अनाज मंडी सरहिद तथा चनारथल कलां में बारदाने की कमी को लेकर किसानों ने गांव रुड़की में सरहिद-पटियाला मुख्य मार्ग पर धरना देकर व सरहिद मार्किट कमेटी सरहिद में केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:55 PM (IST)
बारदाने की कमी, सरहिद-पटियाला  मुख्य मार्ग पर किसानों ने दिया धरना
बारदाने की कमी, सरहिद-पटियाला मुख्य मार्ग पर किसानों ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, सरहिद : अनाज मंडी सरहिद तथा चनारथल कलां में बारदाने की कमी को लेकर किसानों ने गांव रुड़की में सरहिद-पटियाला मुख्य मार्ग पर धरना देकर व सरहिद मार्किट कमेटी सरहिद में केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान संबोधित करते हुए किसान नेता निर्मल सिंह रिओना और हरजिदर सिंह ने कहा कि मंडियों में खुले आसमान तले किसानों की फसल बारदाने की कमी के कारण बर्बाद हो रही है। किसानों की फसल की न तो बोली लग रही है और न ही लिफ्टिंग का सही प्रबंध है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जानबूझकर किसानों को परेशान कर रही है ताकि किसान दिल्ली के आंदोलन को छोड़कर दोबारा अपने घरों को लौट आएं। निर्मल सिंह ने कहा कि भले ही अदालत ने इन कृषि कानूनों पर रोक लगा दी है, परंतु फिर भी केंद्र सीधे व असीधे तौर पर कानून लागू कर किसानों को खत्म करना चाहती है। लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे।

उधर, सरहिद पटियाला मुख्य मार्ग पर जाम लगने की सूचना मिलते ही फतेहगढ़ साहिब के एसडीएम डा. संजीव कुमार और मंडी बोर्ड के एएफएसओ केवल सिंह मौके पर पहुंचे। जिन्होंने किसानों से बातचीत करके मौके पर ही चनारथल मंडी में बारदाना पहुंचाया। जिसके बाद किसानों ने धरना हटाया। इसी तरह मार्किट कमेटी सरहिद के चेयरमैन गुलशन राय बोबी ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर जल्द ही बारदाने की कमी को पूरा करने की बात कही। किसानों ने कहा कि यदि आने वाले दिनों में भी हालात दोबारा ऐसे होते है तो फिर बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। अब तक इतनी खरीद हुई

जिले की मंडियों में अब तक 67,470 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है। जिसमें से 66,788 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। खरीदे गेहूं में से पनग्रेन ने 15103, मार्कफेड ने 18300, पनसप ने 22252, वेयर हाउस ने 9488 और एफसीआई ने 1685 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है।

chat bot
आपका साथी