मंडी गोबिदगढ़ में बिजली माफी योजना की शुरुआत, बांटे सर्टिफिकेट

कैबिनेट मंत्री काका रणदीप सिंह ने कहा कि केंद्र द्वारा बीएसएफ का दायरा बढ़ाकर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं क्योंकि पंजाब अकेला ऐसा राज्य है जहां बीएसएफ का दायरा बढ़ाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST)
मंडी गोबिदगढ़ में बिजली माफी योजना की शुरुआत, बांटे सर्टिफिकेट
मंडी गोबिदगढ़ में बिजली माफी योजना की शुरुआत, बांटे सर्टिफिकेट

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : कैबिनेट मंत्री काका रणदीप सिंह ने कहा कि केंद्र द्वारा बीएसएफ का दायरा बढ़ाकर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं, क्योंकि पंजाब अकेला ऐसा राज्य है जहां बीएसएफ का दायरा बढ़ाया गया है। जबकि बाकी राज्यों के साथ लगते बार्डर का दायरा घटाया गया है। वह शनिवार को मंडी गोबिदगढ़ में पंजाब सरकार की तरफ से माफ किए गए बिजली माफी योजना की शुरुआत करने व दो केवी के मीटर वाले उपभोक्ताओं के माफ किए गए बिजली बिल के सर्टिफिकेट बांटने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अकेले मंडी गोबिदगढ़ में 5300 परिवारों को इसका फायदा मिला है जिसके अंतर्गत साढ़े चार करोड़ के बिजली बिल माफ किए गए हैं। वहीं, अगर पूरे पंजाब की बात करें तो इसका पंजाब सरकार पर 1200 करोड़ का बोझ पड़ेगा।

मंत्री रणदीप सिंह ने बठिडा में गुलाबी सुंडी से फसलों के हुए नुकसान को लेकर अभी कोई मुआवजा न एलान किए जाने के सवाल पर कहा कि इस मामले में पहले उन्हें समस्या पेश आई थी कि वहां के किसानों की तरफ से उन गांवों में अधिकारियों को दाखिल होने नहीं दिया जा रहा था। इसके बावजूद भी पंजाब में जितने भी एरिया में नरमे की बिजाई की गई थी उसकी रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए जा चुके हैं। रिपोर्ट आने के बाद उसे कैबिनेट में पेश कर जितना भी नुकसान हुआ है उन लोगों को 12 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा द्वारा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर उठाए गए सवालों के बारे में उन्होंने कहा कि किसी को नीचा दिखा कोई इंसान ऊंचा नहीं उठ सकता। राघव चड्ढ़ा अपनी पार्टी की भूमिका बनाने के लिए चन्नी साहिब पर सवाल उठा रहे हैं क्योंकि आज चन्नी साहिब लोगों में काफी चर्चा का विषय बन चुके हैं। इस अवसर पर बहिष्ता सिंह, नगर कौंसिल मंडी गोबिदगढ़ के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह प्रिस, पीए राम कृष्ण भल्ला आदि उपस्थित थे।

28 को मंडी गोबिदगढ़ आएंगे सीएम

मंत्री व हलका विधायक काका रणदीप सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 28 अक्टूबर को मंडी गोबिदगढ़ में व्यापारियों व उद्योगपतियों के रूबरू होंगे। इस दौरान मंडी गोबिदगढ़ की इंडस्ट्री को पेश आ रही मुश्किलों बारे में व्यापारियों और उद्योगपतियों की राय लेंगे।

chat bot
आपका साथी