सिख जरनैल बाबा बंदा सिंह बहादुर के बारह फुट ऊंचे बुत को किया लोकार्पित

कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिगला ने शनिवार को ज्योति स्वरूप चौक में स्थापित किए बाबा बंदा सिंह बहादुर के 12 फुट ऊंचे कांस्य के बुत को लोकार्पित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:29 PM (IST)
सिख जरनैल बाबा बंदा सिंह बहादुर के बारह फुट ऊंचे बुत को किया लोकार्पित
सिख जरनैल बाबा बंदा सिंह बहादुर के बारह फुट ऊंचे बुत को किया लोकार्पित

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिगला ने शनिवार को ज्योति स्वरूप चौक में स्थापित किए बाबा बंदा सिंह बहादुर के 12 फुट ऊंचे कांस्य के बुत को लोकार्पित किया। इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि आज से इस चौक को बाबा बंदा सिंह बहादुर चौक के नाम से जाना जाएगा। सिगला ने कहा कि इस प्रदेश स्तरीय समारोह के लिए पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आना था, लेकिन बाद में उनकी डयूटी लगाई गई। इस दौरान उन्होंने सरहिद पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के लिए 15 लाख रुपये देने का एलान भी किया।

मंत्री सिगला ने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर ने सरहिद को फतेह कर मुल्क से जुल्म का अंत किया और कभी की सत्य का मार्ग नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि वह गत दिनों लखीमपुर गए थे और वहां हुई घटना के इंसाफ के लिए संघर्ष किया। कहा कि खालसा राज्य स्थापित करने के बाद बाबा बंदा सिंह बहादुर ने जगीरदारी प्रबंध खत्म कर जमीनों के असल मालिकों को मलकीयत के हक दिए। उन्होंने कहा कि आज बाबा बंदा सिंह बहादुर की सोच पर चलने की जरूरत है। यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पटियाला से सरहिद तक नया हाइवे बनाने का विचार भी चल रहा है। इससे पहले फतेहगढ़ साहिब पहुंचने पर जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में सिगला को गार्ड आफ आनर भी दिया गया। इस दौरान विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि वह खुशकिस्मत है कि उन्हें फतेहगढ़ साहिब हलके की सेवा करने का मौका मिला है। कहा कि बड़ी संख्या में गांवों में विकास कार्य पूरे हो चुके है और जो रहते है वह भी पूरे हो जाएंगे। बस्सी पठाना के विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी ने कहा कि जितना विकास पिछले साढ़े चार वर्षों में हुआ है वह पहले कभी नहीं हुआ। इस अवसर पर सफाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि, पीआरटीसी के डायरेक्टर सुभाष सूद, डीसी सुरभि मलिक, मनदीप कौर नागरा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी