कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने को डीसी ने जारी किए आदेश

डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने बचत भवन में जिले में चल रहे कोरोना टीकाकरण कैंपों की समीक्षा करने संबंधी जिला अधिकारियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:03 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:03 PM (IST)
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से 
बचने को डीसी ने जारी किए आदेश
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने को डीसी ने जारी किए आदेश

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने बचत भवन में जिले में चल रहे कोरोना टीकाकरण कैंपों की समीक्षा करने संबंधी जिला अधिकारियों से बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को रोकने के लिए टीकाकरण मुहिम को और तेज किया जाए और तय किए लक्ष्य के अनुसार रोजाना करीब 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जाए। उन्होंने सेहत विभाग के अधिकारियों को कहा कि टीकाकरण मुहिम को तेज करने के लिए गांवों में पंचायतों और शहरों में पार्षदों से तालमेल कर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करके टीकाकरण कैंपों में लाया जाए ताकि जिले में सौ फीसद टीकाकरण किया जाए।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक सिर्फ 62 फीसद लोगों ने ही वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। यह भी कहा कि कैंपों का समय बढ़ाकर सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक किया जाए ताकि मुहिम को और तेज किया जा सके। जिले में 50 से अधिक मोबाइल टीमें भी वैक्सीनेशन का काम करेगी। उन्होंने जिले के समूह बीडीपीओज को निर्देश दिए कि वह सेहत विभाग से तालमेल कर उन गांवों की पहचान करे जिनमें अधिक टीकाकरण किया जाना है। इस अवसर पर एडीसी जनरल राजेश धीमान, एडीसी शहरी विकास अनुप्रिता जौहल, एसपीडी जगजीत सिंह जल्ला, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब डा. संजीव कुमार, बस्सी पठाना यशपाल शर्मा, सहायक कमिश्नर जनरल अशोक कुमार, सिविल सर्जन डा. सतिदरपाल सिंह आदि उपस्थित थे। त्योहारों को देखते हुए जल्द वैक्सीनेशन का काम पूरा करने को कहा

डीसी मलिक ने कहा कि आने वाले दिनों में धान की कटाई का सीजन शुरू होने के साथ-साथ त्योहारों का सीजन भी शुरू हो जाना है। जिस मौके कोरोना का खतरा और बढ़ने की संभावना हो जाती है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके जिले के सभी गांवों और शहरों को सौ फीसद टीकाकरण का काम मुकम्मल कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि गांवों और शहरों में संयुक्त जगहों पर टीकाकरण संबंधी फ्लैक्स लगवाने के साथ-साथ धार्मिक स्थानों से अनाउंसमेंट करवाकर कैंपों संबंधी लोगों को अवगत करवाया जाए ताकि जिले का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित न रहे।

chat bot
आपका साथी