4.88 करोड़ से सीएचसी उपमंडल अस्पताल के तौर पर होगा विकसित

कृषि व किसान भलाई और फूड प्रोसेसिग मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने देश भगत अस्पताल मंडी गोबिदगढ़ में नया स्थापित किया दस बेड का कोरोना आइसोलेशन वार्ड लोगों को समर्पित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:46 PM (IST)
4.88 करोड़ से सीएचसी उपमंडल अस्पताल के तौर पर होगा विकसित
4.88 करोड़ से सीएचसी उपमंडल अस्पताल के तौर पर होगा विकसित

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : कृषि व किसान भलाई और फूड प्रोसेसिग मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने देश भगत अस्पताल मंडी गोबिदगढ़ में नया स्थापित किया दस बेड का कोरोना आइसोलेशन वार्ड लोगों को समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विभिन्न संस्थाओं ने सरकार को सहयोग दिया, जिनमें देश भगत यूनिवर्सिटी ने शानदार भूमिका निभाई है और इसी के तहत आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है।

मंत्री काका ने कहा कि लोगों की मांग पर सेहत सेवाओं में बड़े सतर पर सकारात्मक तब्दीली लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत 4.88 करोड़ रुपये की लागत से कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर अमलोह को 50 बेड के उपमंडल अस्पताल के तौर पर विकसित किया जा रहा है। मौजूदा वार्डों को आइसोलेशन वार्डों में तब्दील किया जाएगा और उनकी एंट्री भी अलग रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले इस क्षेत्र के लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए दूर जाना पड़ता था, लेकिन अब इस अस्पताल के बनने से लोगों की मुश्किल कम होंगी। इस अवसर पर मंत्री की पत्नी बहिष्ता सिंह, चांसलर डा. जोरा सिंह, नगर कौंसिल प्रधान हरप्रीत सिंह प्रिस, राम कृष्ण भल्ला, राजिदर बिट्टू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी