मंडी गोबिदगढ़ में घर बैठे मिलेंगे जन्म-मौत सर्टिफिकेट

स्थानीय नगर कौंसिल प्रशासन ने लोगों को राहत देने के मकसद से नई योजना शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:39 PM (IST)
मंडी गोबिदगढ़ में घर बैठे मिलेंगे जन्म-मौत सर्टिफिकेट
मंडी गोबिदगढ़ में घर बैठे मिलेंगे जन्म-मौत सर्टिफिकेट

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : स्थानीय नगर कौंसिल प्रशासन ने लोगों को राहत देने के मकसद से नई योजना शुरू की है। जिसके तहत जन्म व मौत सर्टिफिकेट लोगों को घर बैठे मिल जाएंगे। केवल आवेदन करने के लिए एक बार कौंसिल में आना पड़ेगा। इसकी शुरुआत आगामी सप्ताह से होने जा रही है। इसकी घोषणा कौंसिल अध्यक्ष हरप्रीत सिंह प्रिस ने बुधवार को की।

प्रिस ने कहा कि नगर कौंसिल अपने शहर वासियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हमेशा कार्यरत है और कौंसिल की तरफ से हमेशा ही ऐसे कार्य शुरू किए जाते हैं जिनसे यहां के निवासियों को अपने कार्यों के लिए बार बार दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे जैसे कि पानी, सीवरेज और लाइट्स के लिए नगर कौंसिल की तरफ से टोल फ्री नंबर चलाया जा रहा है। जिस पर स्थानीय लोग अपनी परेशानी दर्ज करवा उसका निवारण करवा रहे हैं।

इसी तरह आने वाले कुछ दिनों में ही नगर कौंसिल मंडी गोबिदगढ़ अपने शहर निवासियों को एक और सुविधा देने जा रही है। यह सुविधा है शहर वासियों द्वारा बनाए जाने वाले जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र। प्रिस ने आगे बताया कि शहर एक औद्योगिक शहर है जिसमें कि हजारों की गिनती में मजदूर वर्ग कार्य करते हैं। जिन्हें अपने ऐसे कार्य के लिए बार-बार नगर कौंसिल आना पड़ता है जिससे कि उन्हें कामकाज छोड़ना पड़ता है। ऐसे में उन सभी का आर्थिक नुकसान होता है। जिसके चलते नगर कौंसिल की तरफ से ऐसा निर्णय लिया गया है की कोई भी शहर निवासी अपने परिजनों का जन्म या मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उसका सिर्फ आवेदन ही नगर कौंसिल आकर करेगा। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजीव दत्ता, पार्षद बख्शीश सिंह सुक्खी, विनीत बिट्टू, रोहित शर्मा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी