किसान आंदोलन से लौट रहे किसान की हादसे में मौत

दिल्ली में किसान आंदोलन से लौट रहे फतेहगढ़ साहिब के गांव दादूमाजरा के किसान दिलबाग सिंह (32) की अंबाला में सड़क हादसे में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST)
किसान आंदोलन से लौट रहे  किसान की हादसे में मौत
किसान आंदोलन से लौट रहे किसान की हादसे में मौत

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : दिल्ली में किसान आंदोलन से लौट रहे फतेहगढ़ साहिब के गांव दादूमाजरा के किसान दिलबाग सिंह (32) की अंबाला में सड़क हादसे में मौत हो गई। अंबाला पुलिस जांच कर रही है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों के हवाले किया जाएगा और शव को दादूमाजरा लाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दादूमाजरा गांव से 25 नवंबर को ट्राली में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल सिघु बार्डर गया था। वहां इस गांव के किसान मौजूद हैं। 15 जनवरी को दिलबाग सिंह अपने साथियों समेत पांचवी बार दिल्ली गया था। 17 जनवरी को दिलबाग एक ट्राली में सवार होकर शाहबाद (अंबाला) पहुंच गया था। आगे कोई वाहन न मिलने के कारण उसने घर फोन करके कहा कि वह गुरुद्वारा मंजी साहिब अंबाला रुकने के बाद 18 जनवरी की सुबह गांव आएगा। लेकिन अगले दिन दिलबाग का मोबाइल स्विच आफ आता रहा था। गांव के लोगों ने स्थानीय पुलिस से लोकेशन पता करवाई थी तो दिलबाग की अंतिम लोकेशन अंबाला सिटी की आ रही थी। गांववासी गुरुद्वारा मंजी साहिब गए थे तो वहां से पता चला था कि दिलबाग यहां आया ही नहीं था। इसके बाद गांव के लोग अंबाला पुलिस के पास गए थे। अंबाला थाने से पता चला था कि 17 जनवरी की रात को ट्रक की चपेट में आने से दिलबाग सिंह की मौत हो गई थी। शिनाख्त के बाद पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरू की। लुटेरों ने मनियारी की दुकान लूटी

संस,राजपुरा (पटियाला) : सोमवार रात साढ़े आठ बजे महावीर मंदिर रोड के पास वाली गली में तीन हथियारबंद लुटेरे मनियारी की दुकान को लूटकर फरार हो गए। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सोमवार रात सुंदर कुमार अपनी मनियारी की दुकान पर खड़े थे। इतने में मुंह ढंके तीन हथियारबंद लुटेरे आए और गल्ले में पड़ी नकदी निकालनी शुरू कर दी। विरोध करने पर लुटेरों ने उसकी गर्दन के पास तेजधार हथियार रख दिया और गल्ले में पड़ी 35 हजार रुपये की नगदी लेकर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी