मंदिर तोड़ने के विरोध में सात घंटे नेशनल हाईवे जाम

मंगलवार को सिविल अस्पताल के सामने नए बनने वाले सब डिवीजन कांप्लेक्स को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शिव मंदिर तोड़ने से गुस्साए लोगों ने सात घंटे तक नेशनल हाईवे जाम किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:56 PM (IST)
मंदिर तोड़ने के विरोध में सात घंटे नेशनल हाईवे जाम
मंदिर तोड़ने के विरोध में सात घंटे नेशनल हाईवे जाम

इकबालदीप संधू, दीपक सूद, सरहिद-फतेहगढ़ साहिब

मंगलवार को सिविल अस्पताल के सामने नए बनने वाले सब डिवीजन कांप्लेक्स को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शिव मंदिर तोड़ने से गुस्साए लोगों ने सात घंटे तक नेशनल हाईवे जाम किया। इस मौके पर विभिन्न धार्मिक व राजनीतिक जत्थेबंदियों के लोग प्रदर्शन में शामिल हुए।

गौर हो कि मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा मंदिर को तोड़े जाने पर लोगों ने देर शाम को प्रदर्शन किया था। रात आठ बजे जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने के आश्वासन पर धरना खत्म हुआ था। बुधवार 11 बजे तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शनकारियों ने रोष जताते हुए नेशनल हाईवे जाम कर दिया। जाम के कारण सरहिद के चारों तरफ आस-पास के गांवों तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस धरना प्रदर्शन का असर मंडी गोबिदगढ़, खन्ना, राजपुरा, मोहाली साइड से आने जाने वाले ट्रैफिक पर भी पड़ा। दिल्ली-अमृतसर सड़क पर वाहनों की दिन भर कतारें लगी रहीं। धरने में शामिल पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी, आप प्रभारी एडवोकेट लखवीर सिंह राय, भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, किसान नेता सर्बजीत सिंह मक्खन, पूर्व मंत्री डाक्टर हरबंस लाल, हिदू सुरक्षा समिति से नितिन सूद, श्री हनुमान सेवा दल नेता शशी उप्पल सहित दूसरी सिख जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि भी शामिल थे। सभी की केवल एक ही मांग थी कि तोड़े गए धार्मिक स्थल का दोबारा निर्माण करवाया जाए। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक जिन लोगों ने धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त किया है उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, प्रदर्शन जारी रहेगा। साथ ही चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने आरोपितों को बचाने की कोशिश की तो वीरवार को शहर बंद रखा जाएगा। उधर, कई घंटों के बाद पुलिस के आलाधिकारी प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे जिन्होंने भरोसा दिलाया कि जिन लोगों ने मंदिर को तोड़ा हैं उनके खिलाफ एफआरआई दर्ज की जाएगी जबकि मंदिर का निमार्ण भी किया जाएगा। जिसके बाद उक्त लोगों ने करीब साढ़े छह बजे धरना उठाया।

chat bot
आपका साथी