'कोविड में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करना भूला प्रशासन'

कोविड के दौरान 26 जनवरी और 15 अगस्त को जिला स्तरीय कार्यक्रमों में प्रशासन स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों का सम्मान भूल गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:53 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:53 AM (IST)
'कोविड में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करना भूला प्रशासन'
'कोविड में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करना भूला प्रशासन'

जागरण, संवाददाता : फतेहगढ़ साहिब

कोविड के दौरान 26 जनवरी और 15 अगस्त को जिला स्तरीय कार्यक्रमों में प्रशासन स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों का सम्मान भूल गया था। जिसे लेकर इस बार 15 अगस्त से पहले फ्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संस्था ने यह ऐलान किया है कि अगर उन्हें नजरअंदाज किया गया तो वे काली झंडियां दिखाकर रोष जताएंगे। संस्था का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष जसविदर सिंह की अगुवाई में डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक से मिला और ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग डीसी के सामने रखा। जसविदर सिंह ने 26 जनवरी के बाद सरहिद से एक पटवारी ने उन्हें फोन पर कहा था कि आकर अपना कंबल और लड्डू का डिब्बा ले जाओ, आपका सम्मान है। पटवारी के इस रवैये पर रोष जताते हुए संस्था के सदस्यों ने कहा कि वे भीख नहीं मांग रहे, यह उनका हक है, जो दशकों से दिया जा रहा है। डीसी ने भरोसा दिलाया कि पहले की तरह स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान बरकरार रहेगा। डाक्टर सोमवार को सिविल सर्जन का दफ्तर का करेंगे घेराव

पंजाब स्टेट मेडिकल एंड डेंटल टीचर्स एसोसिएशन, पीसीएमएस एसोसिएशन व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर डाक्टरों ने शुक्रवार को यहां सरकारी राजिदरा अस्पताल में तीन घंटे ओपीडी बंद रखकर रोष जताया। इस दौरान डाक्टरों ने सोमवार को सिविल दफ्तर का घेराव करने का फैसला लिया और साथ ही डाक्टर ओपीडी को पूर्ण तौर पर बंद रखेंगे। पंजाब स्टेट मेडिकल एंड डेंटल टीचर्स एसोसिएशन के प्रधान डा. विजय बोदल व महासचिव डा.बीएस भुल्लर ने कहा कि डाक्टर अपनी मांग को लेकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी