एनएचएम कर्मियों का धरना पांचवें दिन रहा जारी

एनएचएम कर्मियों का धरना शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:35 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:35 AM (IST)
एनएचएम कर्मियों का धरना पांचवें दिन रहा जारी
एनएचएम कर्मियों का धरना पांचवें दिन रहा जारी

संवाद सूत्र, खमाणों

एनएचएम कर्मियों का धरना शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने एक वर्ष के लिए पंद्रह फीसद वेतन वृद्धि का नोटीफिकेशन जारी किया था। इसमें से सिर्फ नौ फीसद ही सरकार द्वारा दिया गया है। छह फीसद पहले ही उन्हें मिल रहा है। सरकार को सभी कर्मियों को पक्का करना चाहिए या फिर एक समान काम एक समान वेतन देना चाहिए। मांगें पूरी न होने पर पंजाब के सभी 9880 कर्मी इस्तीफा देंगे। ---- मोर्चा की अपील बेअसर, दुकानदारों ने दुकानें रखी पूर्ण बंद

राजपुरा (पटियाला) :

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से पंजाब में व्यापारियों को अपनी दुकानें खोलने की अपील राजपुरा में बेअसर देखने को मिली। इसके चलते आज शनिवार को सिर्फ दवाइयों की दुकानों को छोड़ कर बाजारों में सभी दुकानें बंद देखने को मिलीं ओर आवाजाई भी पहले से कम देखने को नजर आई।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के चलते सरकार ने तीन मई से 15 मई तक लाकडाउन लगाने के फैसले के बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद करने के बाद भी अपनी दुकानें सरकार से खोलने की मांग कर रहे थे। इस बीच दुकानदारों के समर्थन में किसान संगठन उतर आये और उन्हें अपना समर्थन देते हुये शनिवार आठ मई से दुकानें खोलने की अपील की गई थी जिसके बाद राजपुरा के व्यापारियों ने पहले की तरह अपनी दुकानें बंद रखी ओर सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का समर्थन किया ओर आज अपनी दुकानें बंद रखीं।

व्यापार मंडल राजपुरा के प्रधान नरिदर सोनी ने बताया कि पंजाब में कोविड के बढ़ते प्रभाव से सरकार के आदेश पर जरूरी सेवाओं को छोड़ कर बाकि सभी दुकानें 15 मई तक बंद की हुई है। दुकानदार चाहे सरकार से अपनी दुकानें खोलने की मांग करते आ रहे हैं पर अब सरकार ने भी दुकानदारों को कुछ राहत प्रदान करते हुये सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को दुकानें खोलने के आदेश दिये हैं। सप्ताह में दो दिन पूर्ण तौर पर लगाये गये पंजाब में लाकडाउन के चलते आज राजपुरा में सिर्फ दवाइयों आदि को छोड़ कर सभी दुकानें बंद रखी गई हैं।

chat bot
आपका साथी