इंटरनेट मीडिया पर धमकाना पड़ा महंगा, हथियार समेत दो आरोपित गिरफ्तार, हत्या की वारदात टली

इंटरनेट मीडिया पर जान से मारने की धमकियां देने वाले दो युवकों को पुलिस के आइटी विग ने धर-दबोचा है। दोनों युवकों के पास से पुलिस को .32 बोर की दो पिस्तौल एक देसी कट्टा व आठ जिदा राउंड बरामद हुए हैं।

JagranPublish:Thu, 02 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:07 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर धमकाना पड़ा महंगा, हथियार समेत दो आरोपित गिरफ्तार, हत्या की वारदात टली
इंटरनेट मीडिया पर धमकाना पड़ा महंगा, हथियार समेत दो आरोपित गिरफ्तार, हत्या की वारदात टली

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : इंटरनेट मीडिया पर जान से मारने की धमकियां देने वाले दो युवकों को पुलिस के आइटी विग ने धर-दबोचा है। दोनों युवकों के पास से पुलिस को .32 बोर की दो पिस्तौल, एक देसी कट्टा व आठ जिदा राउंड बरामद हुए हैं। उक्त गिरफ्तारी से हत्या की वारदात टल गई है।

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि बीते दिनों वाट्सएप पर आडियो व वीडियो हरमनप्रीत सिंह उर्फ कीड़ा निवासी फरीदकोट के फोन पर उसे जान से मारने की धमकी संबंधित वायरल हो रहे मैसेज को पुलिस ने खुद ही संज्ञान में लिया। इस पर पूरी चौकसी से काम हुआ, जिसके लिए एसपीडी बाल किशन सिगला के नेतृत्व में विभाग के आइटी सेल जोकि अराजक तत्वों पर निगाह रखती है, ने काम शुरू किया। इसके तहत इंस्पेक्टर हरबंस सिंह प्रमुख सीआइए स्टाफ की तरफ से साइबर पैट्रोलिग के माध्यम से ऐसी धमकियां देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार करने में उस समय पर सफलता मिली, जब सहायक थानेदार धर्म सिंह, गुरविंदर सिंह और चमकौर सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने स्थानीय चहल रोड से निखिल कटारिया और इसके साथ एक नाबालिग आरोपित को असलहे समेत काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि इन आरोपितों को अदालत में पेश करने पर नाबालिग आरोपित को अदालत की ओर से जुवेनाइल में भेज दिया गया, जबकि दूसरे निखिल कटारिया का पुलिस ने रिमांड हासिल किया। आरोपित कटारिया पर पहले भी दो केस हैं दर्ज

पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित निखिल कटारिया ने माना कि उसकी हरमनप्रीत सिंह उर्फ कीड़ो के साथ पहले लड़ाई हुई थी। उसकी रंजिश में वह अपने साथी समेत इसको जान से मारने की ताक में था। उन्होंने बताया कि इस आरोपित के गिरफ्तार होने के साथ कत्ल की एक बड़ी वारदात टल गई है और इस आरोपित से और भी गहनता से पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपित निखिल कटारिया के विरुद्ध पहले भी हथियार एक्ट के अंतर्गत 18 फरवरी 2021 और 12 अगस्त 2021 को फरीदकोट में मुकदमे दर्ज हैं। नशा तस्करों पर भी कसी नकेल

एसएसपी शर्मा ने बताया कि इस साल नवंबर महीने में जिला पुलिस की तरफ से एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत 13 मुकदमे दर्ज करके 14 आरोपितों को गिरफ्तार करके आठ ग्राम हेरोइन, एक किलो 200 ग्राम अफीम, 35 किलो पोस्त और 24055 प्रतिबंधित गोलियां बरामद की गई। एक्साइज एक्ट के अंतर्गत दर्ज 16 मुकदमों के 14 आरोपितों को गिरफ्तार करके 86 लीटर 250 एमएल शराब ठेका, 34 लीटर 510 एमएल अवैध शराब, 515 किलो लाहन जबकि अपराध के 12 मुकदमे ट्रेस करके एक लैपटाप, एक एक्टिवा, आठ मोबाइल, तीन मोटरसाइकिल, दो पर्स-कैश 2,08,600 रुपये भी बरामद किए गए हैं।