पुलिस शहीदी दिवस पर शहादत देने वालों को दी श्रद्धांजलि

पुलिस शहीदी दिवस पर अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारियों का दी श्रद़्धंजलि।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:57 PM (IST)
पुलिस शहीदी दिवस पर शहादत देने वालों को दी श्रद्धांजलि
पुलिस शहीदी दिवस पर शहादत देने वालों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पुलिस शहीदी दिवस पर अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारियों और जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पुलिस लाइन में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया, शहीदों में 32 शहीद फरीदकोट जिले के थे।

इस मौके पर पुलिस फरीदकोट रेंज के डीआइजी सुरजीत सिंह मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए, जबकि सीजेएम संजीव कुंदी, जिला पुलिस प्रमुख वरुण शर्मा, एडीसी परमदीप सिंह व अन्य वरिष्ठ नागरिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर डीआइजी सुरजीत सिंह, जिला पुलिस प्रमुख वरुण शर्मा, सीजेएम संजीव कंदी और एडीसी परमदीप सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारियों और शहीदों के परिवारों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए और उनके स्मारक पर मालाएं अर्पित की गईं ।

सुरजीत सिंह डीआईजी ने कहा कि 21 अक्टूबर को देशभर में पुलिस ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर अधिकारियों और जवानों को श्रद्धांजलि दी जाती है। जिन्होंने देश की शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, इन्हीं शहीद पुलिस अधिकारियों और जवानों की कुर्बानियों के कारण ही हम आजाद फिजा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों के इस अनूठे बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता और ये शहीद भविष्य में भी हमारे प्रेरणासोत्र होंगे।

वरुण शर्मा वरिष्ठ पुलिस कप्तान फरीदकोट ने कहा कि यह दिवस देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस व अन्य सुरक्षा बलों के जवानों को प्रणाम करने और परिवारों को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है, उन्होंने कहा कि ये शहीद पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के लिए एक मिसाल के रूप में हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे और अन्य पुलिस कर्मियों के लिए उनका कर्तव्य प्रेरणादायक है, और उन्हें कड़ी मेहनत और लगन के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

कार्यक्रम में जसबीर जस्सी द्वारा मंच का संचालन किया गया। इससे पहले डीएसपी सरबजीत सिंह बराड़ के नेतृत्व में शहीदों को उनके हथियारों से पलटकर नमन किया गया, और शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रखा गया। मुख्य अतिथि व वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा शहीदों की स्मृति और पर्यावरण की शुद्धता के लिए समर्पित एक पौधा भी लगाया गया। डीआईजी और वरिष्ठ पुलिस कप्तान ने भी इस मौके पर शहीद परिवारों की मुश्किलें सुनीं और जल्द निस्तारण के आदेश भी दिए। कार्यक्रम में अन्य लोगों के अलावा कुलदीप सिंह सोही एसपी, बाल कृष्ण सिगला एसपी (पीबीआई), भूपिदर सिंह एसपी (आपरेशन), डीएसपी (ज) यादविदर सिंह, गुरप्रताप सिंह सहोता डीएसपी (डी), संजीव कुमार डीएसपी जैतो, रमनदीप सिंह भुल्लर डीएसपी कोटकपूरा, डीएसपी फरीदकोट रविशेर सिंह, पूर्व डीएसपी हरजिदर सिंह धालीवाल, बसंत सिंह प्रधान पंजाब पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन फरीदकोट के अलावा समाजसेवी प्रवीन काला व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी