जिले में लगाए जाएंगे तीन रोजगार मेले

पंजाब सरकार द्वारा मिशन घर-घर रोजगार अभियान के तहत फरीदकोट जिले में तीन मेगा रोजगार मेलों का आयोजन करने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 04:27 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 04:27 PM (IST)
जिले में लगाए जाएंगे तीन रोजगार मेले
जिले में लगाए जाएंगे तीन रोजगार मेले

जागरण संवाददाता, फरीदकोट :

पंजाब सरकार द्वारा मिशन घर-घर रोजगार अभियान के तहत फरीदकोट जिले में तीन मेगा रोजगार मेलों का आयोजन करने जा रही है। यह जानकारी डीसी विमल कुमार सेतिया ने जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि ये रोजगार मेले 23 मार्च को यूनिवर्सिटी कालेज जैतो में, 27 मार्च को गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वायज कोटकपूरा और 29 मार्च को फरीदकोट के बृजेंद्रा कालेज में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फरीदकोट जिले के बेरोजगार आवेदकों को यथासंभव रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रोजगार अधिग्रहण में जिला रोजगार ब्यूरो युवाओं को हर तरह की सहायता देगा। डीसी ने कहा कि नौकरी चाहने वाले उम्मीदवार इन मेलों में भाग ले कर रोजगार के अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड हेल्थ प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए इन रोजगार मेलों में लोगों की व्यक्तिगत भागीदारी को देखते हुए सभी कड़े इंतजाम किए जाएंगे।

मास्क लगाकर आना जरूरी

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने प्रतिभागियों को मास्क लागर साक्षात्कार कराने और सामाजिक दूरी अपनाने के निर्देश दिए हैं। जिला जनगणना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि वे आने वाले कुछ दिनों में शुरू होने वाली जनगणना का कार्य करें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी परिवार या व्यक्ति इस प्रक्रिया में पीछे न रहे क्योंकि इसमें ग्राम स्तर के आंकड़े उपलब्ध हैं जो साक्षरता दर, मातृभाषा, शैक्षिक स्तर, जमीनी स्तर और जीवन स्तर और स्वास्थ्य सुविधाएं हैं, सर्वेक्षण का आधार हैं। उन्होंने नगर कौंसिल के अधिकारियों को पिछली जनगणना के दौरान किए गए कार्यों के उपयोग के लिए जल्द से जल्द प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

ये रहे मौजूद : एसडीएम जैतो डा. मनदीप कौर, एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह, तहसीलदार एस परमदीप सिंह बरूधर, डीएफएससी इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल, जिला रोजगार एवं व्यवसाय अधिकारी हरमेश कुमार, प्लेसमेंट अधिकारी एमएस नीटू, विशाल चावला आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी