पंजाब कांग्रेस में लगातार बदल रही सियासत जिले के नेताओं की बढ़ी धड़कन

प्रदेश सरकार व प्रदेश कांग्रेस पार्टी में लगातार बदल रहे सियासत का इंतजार जारी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 05:36 PM (IST)
पंजाब कांग्रेस में लगातार बदल रही सियासत जिले के नेताओं की बढ़ी धड़कन
पंजाब कांग्रेस में लगातार बदल रही सियासत जिले के नेताओं की बढ़ी धड़कन

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : प्रदेश सरकार व प्रदेश कांग्रेस पार्टी में लगातार बदल रहे सियासी समीकरण से जिले में पार्टी के वह नेता वर्कर हैरान व परेशान है। आखिरकार यह हो क्या रहा है। जिस समय पार्टी व प्रदेश सरकार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर विरोधियों को घेरनी चाहिए थी, उस समय पार्टी के आला नेता सरकार के लोग आपस में ही उलझ रहे हैं।

कैप्टन व सिद्धू विवाद में सिद्धू का पलड़ा भारी रहने पर कैप्टन ग्रुप के जिले के वह पदाधिकारी अपने पद से हटाए जाने की आशंका को देखते हुए पहले ही इस्तीफा देने का मन बनाए बैठे थे, इसमें दो चेयरमैन व एक कौंसिल प्रधान हैं, परंतु जिस प्रकार से सिद्धू ने नाटकीय ढंग से पार्टी प्रदेश प्रधान पद से अपना इस्तीफा दिया वह कैप्टन ग्रुप के लोगों के लिए थोड़ा राहत भरा रहा। ऐसे में जिले के अधिकांश पार्टी पदाधिकारियों व सर्कर्स की निगाह पल-पल घट रहे घटनाक्रम पर लगी हुई है। पदाधिकारी बोले- अंदर का उठापठक किसी हालत में ठीक नहीं

पार्टी में प्रदेश के एक पदाधिकारी ने कहा कि जो कुछ भी पार्टी व सरकार के अंदर हो रहा है, वह पार्टी के लिए ठीक नहीं है, पार्टी आलाकमान भी मूक दर्शक बना हुआ है, उसके विरुद्ध भी लोग अपने अंदाज में बयानबाजी कर रहे हैं, ऐसे में पार्टी आलाकमान को आगे बढ़कर निर्णय लेने होंगे ताकि यह सबकुछ स्पष्ट हो सके, अन्यथा पार्टी के यहीं लोग प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से विरोधी दलों को प्रदेश सरकार की चाबी सौंप देंगे।

दिल्ली से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ पटियाला के बीच घट रहे घटनाक्रम को पार्टी के नेता लगातार टीवी पर देख रहे है, पार्टी के वफादार लोग चितित है, और कह रहे है कि बहुत हुआ, अब बस होना चाहिए, अन्यथा पार्टी कहीं की भी नहीं रहेगी और टूट जाएगी। पद छोड़ने को तैयार लोगों के कदम ठहरे

सिद्धू के इस्तीफे से पहले जिले के कई चेयरमैन व प्रधान जो कैप्टन के करीबी समझे जा रहे थे, वह खुद को हटाए जाने से पहले इस्तीफा देने का बनाए थे मन, अब जबकि सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है तो पार्टी हाईकमान की क्या रहती है प्रतिक्रिया, सभी ने लगा रखी है निगाह।

chat bot
आपका साथी