तीन कन्याओं की शादी के लिए सुखमनि सेवा सोसायटी ने दिया सामान

गोलेवाला में गांव की औरतों द्वारा बनाई गई सुखमनि सेवा सोसायटी जरूरतमंद परिवारों की गरीब लड़कियों की शादी करवाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:48 PM (IST)
तीन कन्याओं की शादी के लिए सुखमनि सेवा सोसायटी ने दिया सामान
तीन कन्याओं की शादी के लिए सुखमनि सेवा सोसायटी ने दिया सामान

संवाद सहयोगी, गोलेवाला (फरीदकोट) : गोलेवाला में गांव की औरतों द्वारा बनाई गई सुखमनि सेवा सोसायटी जरूरतमंद परिवारों की गरीब लड़कियों की शादी करवाएगी। इसके अलावा सोसायटी की ओर से गरीब परिवारों को राशन भी दिया जाता है इसी के चलते सुखमनि सेवा सोसायटी गोलेवाला द्वारा तीन गरीब लड़कियों की शादी का सामान दिया गया। इसके अलावा एक गरीब परिवार को राशन व एक बीमार व्यक्ति को उपचार के लिए दस हजार रुपये का आर्थिक सहयोग दिया गया। यह जानकारी सुखमनि सेवा सोसायटी की प्रबंधक सुखपाल कौर ने बुधवार की दी।

उन्होंने बताया यह यह सोसाइटी अब तक 40 के करीब गरीब लड़कियों की शादी करवा चुकी है। और अब तक कई गरीब परिवारों को राशन दिया जा चुका है जरूरतमंदों की सहायता के लिए सदा इस सोसाइटी द्वारा सेवा की जाती है इस सोसाइटी द्वारा गुरुओं के साथ जुड़ने के लिए धार्मिक कार्य भी किए जाते हैं यह सोसाइटी सुखमनि साहिब के पाठ लोगों के घरों में करवाते हैं, जिसकी किसी प्रकार की कोई सेवा नहीं ली जाती। जरुरतमंद परिवारों को बांटे सहायता राशि के चेक

समाजसेवी भलाई कामों में हमेशा आगे रहने वाली संस्था सरबत दा भला ट्रस्ट ईकाई श्री मुक्तसर साहिब द्वारा डेरा भाई मस्तान सिंह में जरुरतमंद परिवारों को मासिक पेंशन के चेक मुख्य मेहमान रिटायर्ड प्रो. एसपीएस बराड़ द्वारा भेंट किए गए। इस मौके उनके साथ महंत कश्मीर सिंह भी विशेष तौर पर शामिल हुए।

इस संबंध में मालवा जोन के इंचार्ज गुरबिदर सिंह बराड़ ने बताया कि जरुरतमंद परिवारों को मासिक पेंशन योजना के तहत करीब 12000 परिवारों को हर माह पेंशन दी जा रही है। इस मौके जिला प्रधान अरविदरपाल सिंह द्वारा डा. एसपी सिंह ओबराए का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। इस मौके पर ट्रस्ट के सेवादार बलविदर सिंह, मास्टर राजिदर सिंह, गुरपाल सिंह, जतिदर सिंह, जसविदर सिंह, बरनेक सिंह, सोमनाथ, बलजीत सिंह मान, गुरचरन सिंह, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी