विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन (पीएसयू) के नेतृत्व में जिला शिक्षा और सिखलाई संस्था (डाइट) में विद्यार्थियों की जरूरत से ज्यादा टी¨चग प्रेक्टिस लगाने के पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग के फैसले के विरोध में डाइट के गेट के सामने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:31 PM (IST)
विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, की नारेबाजी
विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन (पीएसयू) के नेतृत्व में जिला शिक्षा और सिखलाई संस्था (डाइट) में विद्यार्थियों की जरूरत से ज्यादा टी¨चग प्रेक्टिस लगाने के पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग के फैसले के विरोध में डाइट के गेट के सामने प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई। यूनियन नेताओं ने प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर 26 नवंबर 2018 को वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल के ब¨ठडा स्थित निवास का घेराव करने का एलान किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पीएसयू के जिला प्रधान केशव आजाद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में एसएसए-रमसा के अधीन भर्ती किए अध्यापकों के वेतन में 65 से 75 फीसदी कटौती कर दी है। जिसके कारण करीब 8800 अध्यापकों को संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन अध्यापकों की पूर्ति करने के लिए पंजाब सरकार ने राज्य भर की डाइट संस्थाओं के विद्यार्थियों की टी¨चग प्रेक्टिस 60 दिनों से बढ़ा कर 120 दिन करने का आदेश जारी किया है। जिसके पीछे पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य स्कूलों में अध्यापकों की भर्ती न करके उक्त विद्यार्थियों से बिना वेतन के काम लेना है तांकि स्कूलों में अध्यापकों की भर्ती करने की जरूरत महसूस न हो।

पीएसयू के जिला सचिव साहिलदीप ¨सह ने विद्यार्थियों को सुचेत करते हुए कहा कि सरकार की निजीकरण की नीतियों का डट कर विरोध करना चाहिए और अधिक टी¨चग प्रेक्टिस का बायकाट करके तीखा संघर्ष करना चाहिए। इसी दौरान पीएसयू नेताओं ने प्रांतीय कमेटी के आह्वान को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों को भारी संख्या में ब¨ठडा पहुंचने की अपील की। इस मौके पर पीएसयू के जिला नेता जगदीप ¨सह, डाइट के विद्यार्थी नेता जगदीश ¨सह, अर्शदीप ¨सह, जगजीत ¨सह, सागर, अन्नया, मोनिका व रुकमणि आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी