हाईब्रिड के नाम पर किसानों को परेशान न करें शैलर मालिक

पिछले कुछ दिनों से शैलर मालिकों की तरफ से हाइब्रिड धान की फसल न लेने पर रोष दताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:20 AM (IST)
हाईब्रिड के नाम पर किसानों को परेशान न करें शैलर मालिक
हाईब्रिड के नाम पर किसानों को परेशान न करें शैलर मालिक

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पिछले कुछ दिनों से शैलर मालिकों की तरफ से हाइब्रिड धान की फसल न लेने पर आढतियों के ट्रक रोकने की शिकायतें मिलने के बाद एसडीएम पूनम सिंह ने बाजार समिति कार्यालय सादिक में आढतियों के साथ बैठक कर जानकारी हासिल की। जिला फूड सप्लाई अफसर से शैलर संबंधित सारी जानकारी उन्होंने ली।

एसडीएम को बुट्टर, डोड़, सादिक, जंड साहब, मुमारा, कौनी आदि मंडियों के आढतियों ने बताया कि पहले बढि़या क्वालिटी की धान आता रहा और हाइब्रिड लेट होने के कारण अब मंडियों में आया है और अब शैलर वाले लेने से मना कर रहे हैं। मंडियों में शैलर वालों के मुलाजिम हर ढेरी देख कर भराते हैं। मंडियों में किसान बेकार पड़े हैं, और खरीद इंस्पेक्टर न बोली लगाते हैं और न बारदाना देते हैं। आढतियों की बात ध्यान के साथ सुनने उपरांत एसडीएम ने विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार की हिदायतें मुताबिक मंडी में पूरी तरह धान की खरीद मुकम्मल की जाएगी, और किसानों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। फूड स्पलाई विभाग को कहा कि वह शैलर वालों को ताकिद करें कि हाईब्रिड के नाम पर किसानों को परेशान न किया जाए और सभी ट्रक तुरंत उतारे जाएं।

इस मौके पर दीपक कुमार सोनू चेयरमैन मार्केट समिति सादिक, दलजीत सिंह ढिल्लों प्रधान ट्रक यूनियन सादिक, राजबीर सिंह सराय एसएसओ थाना सादिक, रणधीर सिंह संधू, सन्दीप सेठी, हैपी नरूला, महेन्दर सिंह बराड़, अवतार सिंह, रछपाल सिंह बराड़, गोरा संधू और जैदीप सिंह बराड़ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी