शिअद ने तीन विधान सभा क्षेत्रों में दिया धरना

कृषि विधेयक के विरोध में किसान संगठनों द्वारा शुक्रवार को धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:03 AM (IST)
शिअद ने तीन विधान सभा क्षेत्रों में दिया धरना
शिअद ने तीन विधान सभा क्षेत्रों में दिया धरना

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कृषि विधेयक के विरोध में किसान संगठनों द्वारा शुक्रवार को लगाए गए धरनों से इतर शिअद बादल द्वारा जिले के तीनों विधानसभाओं में अलग-अलग किसानों व पार्टी वर्करों के साथ प्रदर्शन कर विधेयक के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की।

फरीदकोट विधानसभा के सदिक कस्बे के नजदीकी गांव जनेरिया के पास सादिक-फिरोजपुर रोड पर धरना लगाया गया, इस धरने का नेतृत्व शिअद के यूथ विग के पंजाब प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा द्वारा किया गया। उन्होंने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पास किया गया यह विधेयक किसानों के लिए काला विधेयक है। शिअद हमेशा से ही किसानों की हितैषी पार्टी रही है।

कोटकपूरा में पूर्व सीपीएस मनतार सिंह बराड़ ने कहा कि किसान विरोधी विधेयक का उनकी पार्टी हमेशा ही सख्त शब्दों में निदा करने के साथ इसका विरोध करती है, उनकी पार्टी का इतिहास रहा है कि वह हमेशा किसानों के हित में रही है। जैतो में सूबा सिंह बादल के नेतृत्व में लगे धरने में बादल ने कहा कि शिअद ही मात्र एक ऐसी पार्टी है जिसने कि किसानों के हित में कभी सत्ता की लोभ नहीं की। किसान हित पहले उसके बाद में सरकार है, जिसका ताजा उदाहरण हरसिमरत कौर बादल द्वारा केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया जाना है। किसान विधेयक का किसान संगठनों से इतर विरोध-प्रदर्शन करके शिअद ने अपनी किसानों में पकड़ मजबूत करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी